LOC पर Pakistan ने बढ़ाया सैन्य बल, सबक सिखाने के लिए Indian Army तैयार

|

Updated: 01 Jul 2020, 10:04 PM IST

  • आर्मी इंटेलिजेंस ( Army intelligence ) के इनपुट पर बैठक, अजीत डोवाल कर रहे हैं मॉनिटरिंग
  • मिलिट्री इंटेलिजेंस ( Army intelligence ) ने इस मामले में पहले ही सारी जानकारी उपलब्ध कराई

 

अनुराग मिश्रा

नई दिल्ली। पाकिस्तान सेना ( PAK Army ) गिलगित-बाल्टिस्तान (Gilgit-Baltistan ) क्षेत्र में सैनिकों की तैनाती बढ़ा रही है और पाकिस्तानी सैनिक लद्दाख ( Ladakh ) की तरफ आगे बढ़ रहे हैं। भारत को मिलिट्री इंटेलिजेंस ( Military intelligence ) ने इस मामले में पहले ही सारी जानकारी उपलब्ध करा रही है। LOC पर भारत ने पाकिस्तान को सबक़ सिखाने की पूरी तैयारी भी पहले से ही कर रखी है। ताज़ा हालात के मद्देनजऱ भारतीय सेना ( Indian Army ) और खुफिया अधिकारियों के बीच बैठक हुई।

Amit Shah की अध्यक्षता में हुई GoM की बैठक, High level meeting में Delhi के हालातों पर चर्चा

बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल इस पूरे मामले को सेना के इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर मॉनिटर कर रहे हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान ने उत्तरी लद्दाख क्षेत्र में लगभग 20,000 अतिरिक्त सैनिकों को भेजा है, जिससे की ज़रूरत पडऩे पर भारत के खि़लाफ़ चीन की मदद की जा सके। पाकिस्तान की साजि़श है कि भारत पर दो तरफ़ा हमला किया जाए।

PM Modi के संबोधन पर Owaisi की टिप्पणी- सभी त्योहारों के बीच बकरीद को कैसे भूल गए प्रधानमंत्री?

सैन्य सूत्रों के मुताबिक़ चीन की मदद से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत में किसी बड़े आतंकी हमले की साज़िश की कोशिश में हैं। आर्मी इंटेलिजेंस के सूत्रों के मुताबिक़ कश्मीर के अंदर बड़ी संख्या में पाकिस्तानी आतंकवादी मौजूद हैं। जो भारत के अंदर गड़बड़ी फैलाने की कोशिश में हैं। वहीं दूसरी तरफ जम्मू और कश्मीर में हिंसा फैलाने के लिए चीनी सेना आतंकवादी संगठन अल बद्र के साथ बातचीत कर रही है।

Unlock होने के बाद देश में बढ़ी लापरवाही...जानें PM Narendra Modi के संबोधन की 10 बड़ी बातें

भारत और चीन में तनाव बढऩे के बाद से पाकिस्तानी सेना आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने के लिए एलओसी पर अंधाधुध फायरिंग कर रही है। आतंकवादी पुंछ, राजौरी, बारामूला और कुपवाड़ा के विभिन्न लॉन्चपैडों पर भारत में घुसपैठ करने फिराक़ में हैं।

Related Stories