संयुक्त राष्ट्र के मंच से पाक ने आरएसएस को बताया हिंसक राष्ट्रवादी संगठन

Highlights

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के राजदूत मुनीर अकरम ने भारत के खिलाफ दिया बयान।
अकरम ने यहां तक कहा कि भाजपा अपने देश के मुस्लिमों को धमकी देती है।

<p>राजदूत मुनीर अकरम</p>
इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने एक बार फिर यूएन सुरक्षा परिषद के मंच का उपयोग भारत को बदनाम करने के लिए किया। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के राजदूत ने इस मंच से राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर डाली। इसके साथ पाकिस्तान ने बीजेपी और कश्मीर को लेकर भी कई झूठी बयानबाजी भी की।
भाजपा को चुनाव में टक्कर देने के लिए तृणमूल कांग्रेस ने वाम मोर्चे और कांग्रेस से मांगा साथ

भारत के खिलाफ जमकर उगला जहर

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के राजदूत मुनीर अकरम ने मंगलवार को यूएन सुरक्षा परिषद में दुनियाभर के हिंसक राष्ट्रवादी समूहों को आतंकवादी संगठन घोषित करने की मांग की। उन्होंने अपने भाषण के दौरान भाजपा और भारत में हिंदू.मुसलमान की स्थिति पर बात की। मगर अपने देश के अल्पसंख्यकों के हालात पर कुछ नहीं बोला। यहां तक कह डाला कि वैश्विक शांति और सुरक्षा को लेकर नए खतरे पैदा करने वाले पाक ने दुनिया को आतंकवाद से निपटने के गुर सिखाए।
हिंसक राष्ट्रवाद को रोकने का सुझाव भी दिया

पाक राजदूत के अनुसार हिंदू राष्ट्रवादी पार्टी भाजपा हिंदुत्व विचारधारा को मानती है। उनके जहरीले बयान यहीं नहीं रुके। अकरम ने यहां तक कहा कि भाजपा अपने देश के मुस्लिमों को धमकी देती है। खुद के लोगों पर फौज से हमले करवाने वाले पाक ने यूएएनएससी को हिंसक राष्ट्रवाद को रोकने का सुझाव भी दिया।
आतंकवाद के खात्मे पर दिया ज्ञान

पाकिस्तान ने अपने सुझाव में यूएनएससी से मांग की कि वह सभी देशों से अपने यहां के हिंसक राष्ट्रवादी संगठनों को आतंकवादी संगठन की तरह नामित करे। इसमें श्वेत वर्चस्व अन्य नस्लीय और जातीय रूप से प्रेरित समूहों को भी शामिल किया जाए। इसके साथ पाक ने कहा कि इन समूहों की हिंसक विचारधाराओं भर्ती और वित्तपोषण पर तुरंत पाबंदी लगाई जाए।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.