एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 3 लाख पार, पहली बार एक दिन में 29000 से ज्यादा नए केस

 

देशभर में कोरोना के Active Case की संख्या बढ़कर 3,02,466 हुई।
Coronavirus से ठीक होकर घर लौटने वालों की संख्या 5,53,470।
USA, Russia and UK के बाद सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट India में हो रहे हैं।

<p>Coronavirus से ठीक होकर घर लौटने वालों की संख्या 5,53,470।</p>
नई दिल्ली। देशभर में लगातार कोरोना वायरस मरीजों की संख्या में रिकॉर्डतोड़ इजाफा जारी है। हेल्थ मिनिस्ट्री ( Health Ministry ) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक रविवार को देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के 29,271 नए मामले सामने आए। यह आंकड़ा एक दिन में अब तक सबसे बड़ा रिकॉर्ड ( Big Record ) है।
कोरोना के नए मामले बड़े पैमाने पर सामने आने के बाद देश नें कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों ( Cornavirus Active Case ) का आंकड़ा रविवार को 3 लाख को पार कर दया है। हेल्थ मिनिस्ट्री के आंकड़ों के मुताबिक देशभर में कुल एक्टिव कोरोना मामले बढ़कर 3,02,466 हो गए हैं।
देश में कोरोना के एक्टिव केस 34 फीसदी से ज्यादा

वहीं देशभर में अबतक कोरोना वायरस के 8,78,254 कोरोना वायरस मामले आ चुके हैं। यानि देश के कुल कोरोना मामलों में 34 प्रतिशत से ज्यादा एक्टिव केस हैं। कोरोना वायरस से इलाज कराने के बाद 5.53 लाख अपने घर लौट चुके हैं।
Weather Alert : 2 दिन बाद पंजाब और हरियाणा सहित उत्तर भारत में भारी बारिश के आसार – IMD

अब तक 23,175 लोगों को कोरोना से मौत

कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या ( Death Case ) भी लगातार बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान ही देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 500 से ज्यादा लोगों की जानें गई हैं। अबतक पूरे देश में कुल 23,175 लोग कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। देश में कोरोना वायरस का डेथ रेट 2.63 प्रतिशत है।
कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 5,53,470

राहत की बात यह है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण ( Coronavirus infection ) बढ़ने के साथ कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है और अबतक देशभर में कुल 5,53,470 लोग ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में 18,850 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट ( Recovery Rate ) 63 प्रतिशत के पार पहुंच गया है।
ट्रेन में सफर को सुरक्षित और आरामदेह बनाने की तैयारी, रेलवे उठाने वाला है ये कदम

अमरीका, रूस, ब्रिटेन के बाद भारत में सबसे ज्यादा टेस्ट

इसके अलावा कोरोना वायरस के मरीजों की पहचान के लिए देश में लगातार टेस्टिंग ( Corona Testing ) जारी है। रविवार को ही देशभर में कुल 2.19 लाख से ज्यादा टेस्ट किए गए हैं। देश में कुल कोरोना वायरस टेस्टिंग का आंकड़ा बढ़कर 1.18 करोड़ के पार पहुंच गया है। दुनियाभर में अमरीका, रूस और ब्रिटेन के बाद कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा टेस्ट भारत में ही हो रहे हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.