बिहार के सीएम नीतीश कुमार का आदेश, बंगाल से आने वालीं बसों और ट्रेनों के यात्रियों की कोरोना जांच हो

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि पश्चिम बंगाल में संक्रमण की दर ज्यादा है। ऐसे में यहां से आने वाले यात्रियों की जांच जरूरी है।

<p>nitish kumar</p>
नई दिल्ली। बिहार में कोरोना वायरस के नए मामलों को रोकने के लिए सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को सख्त आदेश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में संक्रमण की दर ज्यादा है। यहां से बस/ट्रेन समेत सार्वजनिक परिवहन से आने वाले सभी लोगों की अनिवार्य कोरोना जांच कराई जाए।
यह भी पढ़ें

Cyclone Yaas: गंभीर चक्रवाती तूफान में बदले यास के चलते बंगाल में दो की मौत, बिहार-झारखंड में भी अलर्ट

ग्रामीण इलाकों में संक्रमितों की संख्या अधिक

सीएम ने ऑनलाइन एक बैठक में कहा कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की दर में गिरावट आ रही है, मगर नमूनों की जांच की संख्या बढ़ाने की जरूरत है। इसके साथ ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से जांच की आवश्यकता है। सीएम का कहना है ग्रामीण इलाकों में संक्रमितों की संख्या अधिक पाई गई है। उन पर विशेष नजर रखने की जरूरत है। घर-घर जाकर सर्वेक्षण की जरूरत है।
राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से बीते 24 घंटों में 104 लोगों की मौत का मामला सामने आया है। राज्य में महामारी से मरने वालों की संख्या मंगलवार को 4746 तक पहुंच गई। मंगलवार को राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार अभी तक कुल 6,95,726 लोगों संक्रमित हुए हैं।
यह भी पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को दिया ममता के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश

संक्रमण के 3306 नए मामले सामने आए

राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे के दौरान संक्रमण से 104 मरीजों की मौत हुई है। राज्य में सोमवार शाम 4 बजे से मंगलवार शाम 4 बजे तक संक्रमण के 3306 नए मामले सामने आए। इनमें से सबसे ज्यादा 285 मामले प्रदेश की राजधानी पटना में आए हैं। राज्य में अब तक कुल 6,95,726 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 6,55,850 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। वहीं 35,129 मरीज उपचाराधीन हैं और मरीजों का रिकवरी दर प्रतिशत 95.27 है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.