Nitin Gadkari ने गोवा को दिया मैरीटाइम क्लस्टर का तोहफा, औद्योगिक कारोबार को मिलेगा बढ़ावा

समुद्री क्लस्टर से गोवा में कारोबार को बढ़ावा मिलेगा।
हरिद्वार में कुंभ से पहले सड़कों के मरम्मत के लिए 154 करोड़ रुपए आवंटित।

<p>समुद्री क्लस्टर से गोवा में कारोबार को बढ़ावा मिलेगा।</p>
नई दिल्ली। रविवार को विजय दशमी के अवसर पर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ( Nitin Gadkari ) ने गोवा को एक तोहफा दिया है। उन्होंने गोवा ( Goa ) के सलहेटा स्थित वर्ना औद्योगिक एस्टेट में समुद्री क्लस्टर ( maritime cluster ) की नींव रखी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इससे गोवा में उद्योगीकरण को बढ़ावा मिलेगा। खासकर समुद्री कारोबार में पहले से तेजी आएगी।
https://twitter.com/ANI/status/1320302035854446593?ref_src=twsrc%5Etfw
हरिद्वार सड़क निर्माण के लिए 154 करोड़

एक दिन पहले नितिन गडकरी ने हरिद्वार में अगले साल होने वाले कुंभ से पहले शहर को जोडऩे वाली चार सड़कों के मरम्मत और सौंदर्यीकरण के लिए केंद्र सरकार की ओर से लगभग 154 करोड़ रुपए के बजट को स्वीकृति दी थी। केंद्रीय सड़क निधि के तहत इसके लिए बजट आवंटित होगा।
कुल 154 करोड़ में से 30.86 करोड़ रुपए की धनराशि शासन ने पास कर दी है। भोगपुर-रायसी रोड के सिंगल लेन और इंटरमीडिएट लेन से दो लेन के चौड़ीकरण को 40.93 करोड़ मंजूर किए गए हैं। इसमें से 8.19 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं। सरायबसेड़ी रोड के किलोमीटर एक से 21 तक चौड़ीकरण के लिए स्वीकृत 33.32 करोड़ की राशि में से 6.66 करोड़ रुपए जारी की गई है।
देहरादून के अंतर्गत लंबरपुर-लांघा मोटर मार्ग पर शीतला नदी में 180 मीटर आरसीसी बॉक्स कल्वर्ट निर्माण के लिए 13.18 करोड़ और 2.64 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं।

सीएम रावत ने जताया आभार
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ( Trivendra Singh Rawat ) ने इसके लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा इससे कुंभ की तैयारी को गति मिलेगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.