NEET-JEE Exam के बीच ओडिशा सरकार का बड़ा फैसला, Lockdown में मिलेगी छूट

-NEET-JEE Exam 2020: देश में NEET और JEE परीक्षा घमासान के बीच ओडिशा सरकार ( Odisha Govt ) ने बड़ा ऐलान किया है। -ओडिशा में NEET-JEE परीक्षा के दौरान 30 अगस्त से 7 सितंबर और 12 सितंबर से 14 सितंबर तक लॉकडाउन ( Lockdown in Odisha ) नहीं रहेगा। -हालांकि, ये केवल परीक्षा केंद्रों वाले शहरों में ही लागू होगा। इसके अलावा ओडिशा सरकार ने छात्रों को भी बड़ी राहत दी है।

<p>NEET-JEE Exam के बीच ओडिशा सरकार का बड़ा फैसला, Lockdown में मिलेगी छूट</p>

नई दिल्ली।
NEET-JEE Exam 2020: देश में NEET और JEE परीक्षा घमासान के बीच ओडिशा सरकार ( Odisha Govt ) ने बड़ा ऐलान किया है। ओडिशा में NEET-JEE परीक्षा के दौरान 30 अगस्त से 7 सितंबर और 12 सितंबर से 14 सितंबर तक लॉकडाउन ( Lockdown in Odisha ) नहीं रहेगा। हालांकि, ये केवल परीक्षा केंद्रों वाले शहरों में ही लागू होगा। इसके अलावा ओडिशा सरकार ने छात्रों को भी बड़ी राहत दी है। परीक्षा के दौरान छात्रों के रहने की व्यवस्था राज्य सरकार की होगी। इसके अलावा उनके आने-जाने की भी सरकार करेगी। सरकार ने साफ कहा है कि परीक्षा होगी, इसलिए छात्र तैयारी में ध्यान दें।

Unlock 4.0 : मेट्रो से लेकर इंटरनेशनल एयरलाइंस सर्विस तक, एक सितंबर से शुरू हो सकती हैं ये सेवाएं

छात्रों के लिए सुविधा
ओडिशा सरकार के मुताबिक, छात्रों को मुफ्त परिवहन सुविधा के जरिए परीक्षा केंद्रों तक लाने और वापस ले जाने की व्यवस्था होगी। राज्य के 7 जिलों में 26 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं। इसके अलावा छात्रों और उनके अभिभावकों के लिए ठहरने की भी व्यवस्था की जाएगी। बता दें कि इससे पहले ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ( CM Naveen Patnaik ) ने बाढ़ और कोरोना के चलते पीएम मोदी से NEET-JEE एग्जाम रद्द करने की मांग की थी।

Indian Railways: जल्द शुरू हो सकती है लोकल ट्रेनें, राज्य सरकार की अनुमति का इंतजार

37 हजार होंगे शामिल
राज्य के मुख्य सचिव असित त्रिपाठी के मुताबिक, राज्य में करीब 37 हजार छात्रों के परीक्षा में शामिल होंगे। इस दौरान कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक जिले में एक आईटीआई को नोडल केंद्र बनाया गया है। जिस छात्र को परिवहन और एकमंडेशन की जरूरत हो वो रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। साथ ही जिला प्रशासन छात्रों की परीक्षा केंद्र से वापसी भी सुनिश्चित करेगा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.