Coronavirus की चपेट में नागपुर RSS Headquarters, 9 स्वयंसेवकों की Covid Report Positive

देश में Coronavirus मरीजों की संख्या 54 लाख के पार हो गई है
24 घंटे में Coronavirus के 92605 नए मामले सामने आए

<p>Coronavirus की चपेट में नागपुर RSS Headquarters, 9 स्वयंसेवकों की Covid Report Positive</p>

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यही वजह है कि देश में कोरोना मरीजों ( Coronavirus Case in India ) की संख्या 54 लाख के पार हो गई है। पिछले 24 घंटे की अगर बात करें तो देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के 92605 नए मामले सामने आए हैं। इस बीच नागपुर ( Nagpur ) से बड़ी खबर सामने आई है। यहां स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के मुख्यालय (Headquarter) भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है। आलम यह है कि मुख्यालय में संघ कार्यकर्ताओं का जब कोरोना टेस्ट कराया गया तो 9 वरिष्ठ कार्यकर्ताओं (Senior Workers) कोविड पॉजिटिव आए। खुद RSS के एक कार्यकर्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी।

Monsoon session: Coronavirus से उबरने के बाद लोकसभा की कार्यवाही में भाग ले सकते हैं शाह

आरएसएस कार्यकर्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि 9 स्वयंसेवकों (Volunteers) की जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमित कार्यकर्ताओं में से अधिकांश वरिष्ठ नागरिक (Senior Citizen) हैं। फिलहा सभी को आइसोलेशन में भेज दिया गया है। इसके साथ ही संघ मुख्यालय को पूरी तरह सेनिटाइज (Sanitize) कर दिया गया है।” हालांकि (Sarsanghchalak Mohan Bhagwat) और सरकार्यवाह भैय्या जी जोशी (Sarkaryavah Bhaiya Ji Joshi) कोविड जांच कके समय मुख्यालय में नहीं थे। आपको बता दें कि नागपुर स्थित संघ मुख्यालय (RSS Headquarter) में लगभग 20 वरिष्ठ स्वयंसेवक रहते हैं।

Punjab: पूर्व मुख्यमंत्री Prakash Singh Badal बोले- Harsimrat Kaur के इस्तीफे पर गर्व है

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बीच पिछले महीने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने एक बैठक का आयोजन कर कुछ बड़े फैसले लिए थे। इस बैठक में खुद संघ प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद थे। बैठक में फैसला लिया गया कि कोरोना काल में बिगड़ी शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए ग्रामीण स्तर तक पहल की जाएगी। बैठक को संबोधित करते हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि कोरोना के दौरान स्कूलों के बंद रहने की वजह से बच्चों की पढ़ाई का काफी नुकसान हुआ है। जिसको संभालने के लिए संघ के स्वयंसेवकों को आगे बढ़कर काम करना चाहिए।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.