16 मार्च की बड़ी खबरें, जिन पर दिनभर रहेगी सबकी नजर

Highlights. – केंद्र् सरकार ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है, यह बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी – ममता बनर्जी की आज बांकुडा में रैली, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल के बिष्णुपुर में रोड शो करेंगे- भारत-इंग्लैंड टी-20 मैच सीरीज में तीसरा मुकाबला आज, बढ़त बनाने के लिए उतरेंगे दोनों देश
 

नई दिल्ली।
आज यानी 16 मार्च दिन मंगलवार की कुछ ऐसी प्रमुख खबरें, जिन पर सबकी नजर रहेगी। तो शुरू करते हैं पहली खबर से-

कैबिनेट मीटिंग बुलाई गई
कोरोना की नई लहर, पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और तमाम मुद्दों पर बात करने के लिए केंद्र सरकार ने आज मंगलवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। हालांकि, दिल्ली में कोरोना संक्रमण में एक बार फिर तेजी आने की वजह से यह बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी।
यह भी पढ़े:- वह समुदाय जिसके लिए लाया गया सीएए, बंगाल चुनाव में फिर बना हुआ है राजनीति का केंद्र!

ममता बनर्जी व्हील चेयर पर बांकुडा में रैली करेंगी
पश्चिम बंगाल में चुनावी तैयारियों के बीच राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज बांकुडा अपने प्रत्याशी के समर्थन में रैली करेंगी। ममता बनर्जी घायल होने की वजह से व्हील चेयर पर बैठकर ही रैली को संबोधित करेंगी। ममता ने आरोप लगाते हुए कहा, भाजपा का मंसूबा था कि इस चुनाव में मैं घर में ही रहूं, बाहर नहीं निकल सकूं, मगर यह कभी पूरा नहीं होगा। मैं बाहर निकलूंगी और प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार भी करूंगी। ममता ने भावुक होते हुए कहा, भले ही मैं दर्द में हूं, लेकिन आप लोगों के सामने मेरा दर्द कुछ भी नहीं है।
यह भी पढ़े:-कांग्रेस में कलह की वजह बने पीरजादा, जानिए बंगाल में क्यों सभी दल उनसे मिलाना चाहते हैं हाथ

नड्डा की बिष्णुपुर में चुनावी सभा और रोड शो
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में वोटिंग की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं, राजनीतिक दलों की तैयारियां भी तेज होती जा रही हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज यानी 16 मार्च को बंगाल के बिष्णुपुर में चुनावी रैली और रोड शो करेंगे। भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में यह रोड शो कुमारी टाकीज सिनेमा हाल से सुबह 11 बजे शुरू होगा। रोड शो और रैली के बाद नड्डा बिष्णुपुर में एक अहम बैठक भी करेंगे।
टी-20 का तीसरा मुकाबला आज
भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 क्रिकेट मैच सीरीज का तीसरा मुकाबला आज होगा। भारत और इंग्लैंड एक-एक मैच जीतकर सीरीज में अभी तक बराबर बने हुए हैं। वहीं, भारत आज का मुकाबला जीतकर इंग्लैंड पर बढ़त बनाने की कोशिश में रहेगा। वहीं, दो मैचों में बाहर रहे रोहित आज इशान के साथ ओपनिंग शुरू कर सकते हैं। यह मैच दर्शकों के बिना अहमदाबाद के स्टेडियम में खेला जाएगा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.