पश्चिम बंगालः ममता की खास सहयोगी रहीं विधायक सोनाली गुहा भाजपा में होंगी शामिल

Highlights

टिकट न मिलने की खबर के बाद से सोनाली गुहा मीडिया से बात करते हुए रो पड़ीं।
कहा,भगवान बनर्जी दीदी को सदबुद्धि और सलाह दें।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सीएम ममता बनर्जी को एक और झटका लगा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण 24 परगना के सतगछिया से तृणमूल कांग्रेस की विधायक सोनाली गुहा भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगी।
West Bengal: मिथुन चक्रवर्ती के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर बोले कैलाश विजयवर्गीय

गौरतलब है कि टीएमसी ने इस बार सोनाली को टिकट नहीं दिया है। टिकट न मिलने की खबर के बाद से सोनाली गुहा मीडिया से बात करते हुए रो पड़ीं। सोनाली गुहा का कहना है कि भगवान बनर्जी दीदी को सदबुद्धि और सलाह दें। उन्होंने ममता बनर्जी का साथ शुरुआत से दिया है। पता नहीं दीदी ने ऐसा फैसला क्यों किया है। सोनाली गुहा एक समय सीएम ममता बनर्जी की खास सहयोगियों में से एक थीं।
पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में मतदान

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में मतदान होने हैं। पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा। एक अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग होनी है। वहीं छह अप्रैल को तीसरे चरण का, 10 अप्रैल को चौथे फेज का मतदान होना है। 17 अप्रैल को पांचवे फेज की वोटिंग, 22 अप्रैल को छठे चरण का मतदान होना है। 26 अप्रैल को सातवें चरण का मतदान और 29 अप्रैल को आखिरी चरण का मतदान और दो मई को परिणाम आएंगे।
सीएम ममता बनर्जी ने घोषणा की

पश्चिम बंगाल में टीएमसी के 291 उम्मीदवारों की सूची का सीएम ममता बनर्जी ने घोषणा की है। सीएम ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से चुनाव में उतरने का फैसला लिया है। ममता ने कहा कि उत्तर बंगाल की तीन सीटों पर टीएमसी अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। इन उम्मीदवारों में 50 महिलाएं और 42 मुस्लिम उम्मीदवार भी शामिल हैं। इसके अलावा दलित समुदाय के 79 उम्मीदवार को मौका दिया गया है। इसके साथ ही ममता ने ऐलान किया है कि वह भवानीपुर से चुनाव नहीं लड़ेंगी।
भाजपा की ओर से उन पर दो सीटों से चुनाव लड़ने को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि वह डर के कारण दो सीटों से मैदान में उतरने वाली हैं। अपनी परंपरागत सीट भवानीपुर से उन्होंने शोभनदेव चटर्जी को चुनावी मैदान में उतारा है। सीटों पर उम्मीदवारों के ऐलान के साथ ही ममता बनर्जी ने ‘खेला होबे’ का भी ऐलान किया।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.