IMD का अलर्ट: देश के इस राज्य में 3 दिनों तक भारी बारिश की संभावना

कुदरत की मार से दो-चार हो रहा Andra Pradesh
IMD ने दी तीन दिनों तक बारिश की चेतावनी

<p>IMD का अलर्ट: देश के इस राज्य में 3 दिनों तक भारी बारिश की संभावना</p>

नई दिल्ली। कुदरत की मार से ग्रस्त आंध्र प्रदेश ( Rain in Andra Pradesh ) में एक बार भारी बारिश की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग ( IMD ) ने आंध्रा में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश ( Heavy Rain ) की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा मौसम विभाग ने रायलसीमा ( Rayalaseema ) के भी कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है। आपको बता दें कि गहरे अवसाद के चलते देश के दक्षिण राज्य आंध्र प्रदेश में गहरे अवसाद की वजह से पिछले कुछ समय से भारी बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग से मिले संकतों के अनुसार आने वाले समय में भी इससे छुटकारा मिलने के कोई आसार नहीं है। इसका सबसे बड़ा कारण मौसम विभाग की ओर से तटीय आंध्र और यानम के कई स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की भविष्यवाणी देना है।

India में Corona Recovery Rate 88 प्रतिशत, प्रधानमंत्री मोदी ने गिनाए कारण

बारिश ने पश्चिम गोदावरी जिले के कुछ भागों में दस्तक दी

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार सोमवार को बारिश ने पश्चिम गोदावरी जिले के कुछ भागों में दस्तक दी है। जबकि मंगलवार को भी यहां यही स्थिति बनी रही। इसके अलावा मंगलवार को बंगाल की खाड़ी समेत आसपास के इलाकों में निम्न दबाव बनने की संभावना है। भारत मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक चक्रवाती संचलन बंगाल की पूर्वी मध्य खाड़ी से केंद्र में स्थित स्थानों तक पहुंच चुका है। जिसकी वर्तमान स्थिति समुद्र तल से 5.8 किलोमीटर ऊपर की तरफ है। हालांकि आईएमडी ने सूचना दी है कि दक्षिणी आंध्र तट से दूर पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर चक्रवाती परिसंचरण का प्रभाव कम है।

Lalu Yadav ने कार्टून के जरिए Nitish Kumar पर किया तंज : थक गए हैं, अब आराम कीजिए

भारी बारिश की वजह से पांच लोगों की मौत

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश में पिछले सप्ताह हुई भारी बारिश की वजह से पांच लोगों की मौत हो गई थी। इस बारिश का कारण बंगाल की खाड़ी में बनने वाले उच्च दवाब को माना गया था। जानकारी के अनुसार भारी वर्षा के चलते मुनगाडा मंडल के गणपति नगर में बारिश की वजह से दो लोग और विशाखापट्टनम जिले के छेड़ीकड़ा मंडल में नदी में डूबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। जबकि राजामुंदरी ग्रामीण सीमा के अंतर्गत आने वाले बोमुरु गांव में मकान ढहने से एक व्यक्ति की जान चली गई थी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.