Mausam Ki Jankari: देश के कई राज्यों में ओलावृष्टि और बारिश ने बढ़ाई चिंता, जानें मौसम का हाल

Mausam Ki Jankari: दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में मौसम ( Weather Forecast ) का मिजाज बदल गया है
मौसम विभाग ( IMD Weather Forecast ) ने आगामी दिनों के लिए तेज बारिश ( Rain Alert ) और धूल भरी आंधी चलने का अनुमान जताया है
राजस्थान ( Rain Hailstorm in Rajasthan ) समेत कई राज्यों में मंगलवार को तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई।
दिल्ली NCR की बात करें तो मंगलवार को तेज हवाओं से मौसम ठंडा हो गया। मंगलवार को दिल्ली में 27 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

नई दिल्ली।
mausam Ki Jankari: दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में मौसम ( Weather Forecast ) का मिजाज बदल गया है। राजस्थान ( Rain Hailstorm in Rajasthan ) समेत कई राज्यों में मंगलवार को तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। इधर, मौसम विभाग ( IMD Weather Forecast ) ने आगामी दिनों के लिए तेज बारिश और धूल भरी आंधी चलने का अनुमान जताया है। इसके अलावा कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि ( Hailstorm Alert ) भी हो सकती है। कोरोना ( Coronavirus in India ) के कहर के बीच मौसम ने भी चिंता बढ़ा दी है। हालांकि, तापमान में दिनोंदिन बढ़ोतरी देखी जा सकती है।

दिल्ली NCR ( Delhi NCR Weather ) की बात करें तो मंगलवार को तेज हवाओं से मौसम ठंडा हो गया। मंगलवार को दिल्ली में 27 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में बादल छाए रहेंगे। अलगे दो दिन हल्की बारिश की आशंका है। इसके अलावा दिन और रात के तापमान में अंतर होगा। जहां दिन के तापमान में बढ़ोतरी होगी। रात के तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है।

Coronavirus के बाद दुनिया पर मंडरा रहा एक और खतरा, वैज्ञानिकों ने की भविष्यवाणी

राजस्थान में ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान ( Rajasthan Weather Forecast )
राजस्थान के कई जिलों में मंगलवार दोपहर बाद मौसम बदल गया और तेज बारिश के साथ ओले गिरे। जिसके चलते खेत में खड़ी फसलों को काफी नुकसान हुआ है। मौसम विभाग की मानें तो तापमान में उतार-चढ़ाव होगा। कई जिलों में गुरुवार और शुक्रवार को बारिश हो सकती है।

उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं बारिश की आशंका ( UP Weather Forecast )
उत्तर प्रदेश में भी कहीं—कहीं बारिश की संभावना है। मंगलवार को राजधानी लखनऊ में बादल छाए रहे। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है।

हरियाणा में तापमान में होगा उतार-चढ़ाव ( Haryana Weather Forecast )
हरियाणा में मौसम परिवर्तन के चलते तापमान में उतार—चढ़ाव होगा। मौसम साफ रहेगा और अच्छी धूप खिली रहेगी। लेकिन, यहां भी कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

WHO ने फेस मास्क को लेकर जारी की नई गाइडलाइन, कहा — स्वस्थ लोगों को फेस मास्क पहनने की जरूरत नहीं

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.