Mann ki Baat : पीएम मोदी ने कहा - कोरोना काल में जनता कर्फ्यू अनुशासन का उदाहरण बना

|

Updated: 28 Mar 2021, 11:26 AM IST

भारत में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चल रहा है। पीएम मोदी ने महिला क्रिकेटर मिताली राज को विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए बधाई दी।

नई दिल्ली। देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मन की बात कार्यक्रम के तहत देशवासियों को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी 75वीं बार मन की बात कर रहे हैं। उन्होंने आज की मुद्दों पर बात की। पीएम ने कहा कि भारत में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चल रहा है। कोरोना काल में जनता कर्फ्यू अनुशासन का नायाब उदाहरण बना।

उन्होंने भारतीय महिला क्रिकेट टीम कि क्रिकेटर मिताली राज को विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए बधाई दी। साथ ही कहा कि उन्होंने अनुकरणीय उदाहरण पेश किया। उन्होंने अमृत महोत्सव से जुड़े कार्यक्रमों की भी चर्चा की है।

इससे पहले 28 फरवरी को मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने लोगों से जल संरक्षण करने की अपील की थी। पीएम मोदी ने अपने इस संबोधन के दौरान लोगों से करोनो वायरस महामारी संकट के बीच एहतियात बरतने की भी अपील की थी। उन्होंने कहा था कि कोरोना के इस दौर में किसी भी तरह की कोई लापरवाही न बरतें जिससे महामारी को कोरोना के मामले बढ़ें।

अभी तक मन की बात में पीएम ने कभी हिमालय के विस्तार की बात की, तो कभी देश में बहने वाली नदियों की बात की।