LPG Gas Cylinder: सस्ता गैस सिलेंडर लेना है तो जानिए बुकिंग का यह तरीका, मिलेगी इतने रुपए की छूट

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच रसोई गैस के सिलेंडर के मूल्यों में भी वृद्धि
नई कीमतों के हिसाब से अब दिल्ली में रसोई गैस का सिलेंडर 769 रुपए में मिलेगा

<p>LPG Gas Cylinder: सस्ता गैस सिलेंडर लेना है तो जानिए बुकिंग का यह तरीका, मिलेगी इतने रुपए की छूट</p>

नई दिल्ली। देश में महिलाओं की रसोई एक बार महंगी हो गई है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच रसोई गैस के सिलेंडर ( LPG Gas Cylinder ) के मूल्यों में भी बड़ी वृद्धि हुई है। रसाई गैस ( LPG Gas Cylinder ) पर इस बार सीधी 50 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। नई कीमतों के हिसाब से अब दिल्ली में रसोई गैस का सिलेंडर ( Gas Cylinder ) 769 रुपए में मिलेगा। इस बीच गैस की ऑनलाइन बुकिंग ( Online booking ) करने वालों के लिए जरूर एक राहत भरी खबर है। इस ऑफर के तहत आप अब घर बैठे ही सस्ता गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं।

क्या राजनीतिक दलों की किसान पंचायत से खुश नहीं राकेश टिकैत? प्रियंका की महापंचायत पर बोली यह बात

50 रुपए का कैश बैक मिलेगा

दरअसल, अगर आप ऑनलाइन डिजीटल मार्केट की बड़ी कंपनी अमेजन पे के माध्यम से गैस सिलेंडर बुक कराते हैं तो आपको 50 रुपए का कैश बैक मिलेगा। याद रहे कि यह कैशबैक आपको गैस की पहली बुकिंग पर ही मिलेगा। ऐसे में आपको समझाते हैं ऑनलाइन गैस बुकिंग को यह प्रक्रिया-

सावधान: दिल्ली-NCR में ऐसे वाहनों के प्रवेश पर रोक, जानिए आपके पास है कौन सी गाड़ी?

इंडेन ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी

सार्वजनिक क्षेत्र की बड़ी तेल कंपनी इंडेन ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी। कंपनी ने अपने कस्टमर्स को बताया कि रसोई गैस कंज्यूमर अब अमेजन पे के माध्यम से एलपीजी सिलेंडर को बुक करा सकते हैं। कंपनी ने बताया कि अमेजन पे के माध्यम से पहली बार पेमेंट करने पर कस्टमर्स को 50 रुपए का कैश बैक मिलेगा। हालांकि यह कैश बैक योजना केवल एक बार के लिए ही है। ऑनलाइन गैस सिलेंडर बुक करने के लिए आपको सबसे पहले अमेजन ऐप के पेमेंट ऑप्शन में जाना होगा। जिसके बाद आपको सामने गैस सर्विस प्रोवाइडर को चुनने और अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर डालने का ऑप्शन आएगा। इसके साथ ही आपको अमेजन पे के माध्यम से पमेंट करने का विकल्प मिल जाएगा।

सभी वाहनों के लिए जरूरी नहीं FASTag! जानिए कहां, कैसे बनवाएं और कितनी फीस?

एलपीजी गैस बुकिंग

इंडियन ऑयल की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि एलपीजी गैस बुकिंग के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में अगल-अलग मोबाइल नंबर दिए गए हैं। कंपनी ने इसके साथ ही सभी क्षेत्रों के नंबर भी जारी कर दिए हैं। कंपनी ने देशभर के इंडेन गैस कस्टमर्स को गैस सिलेंडर बुक कराने के लिए 778955555 पर कॉल करने या एसएमएस करने को कहा है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.