विविध भारत

ओडिशा में लॉकडाउन को 1 जून तक के लिए बढ़ाया, कोरोना संक्रमितों की दर गिरी

राज्य में 5 मई को लागू दो सप्ताह का लॉकडाउन 19 मई को समाप्त होने वाला था।

नई दिल्लीMay 18, 2021 / 03:14 pm

Mohit Saxena

naveen patnaik

नई दिल्ली। ओडिशा सरकार ने मंगलवार को राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को रोकेने के लिए राज्य में लॉकडाउन को 1 जून तक के लिए बढ़ा दिया। राज्य में 5 मई को लागू दो सप्ताह का लॉकडाउन 19 मई को समाप्त होने वाला था। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ गहन परामर्श के बाद, सरकार ने लॉकडाउन को दो और सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है।

यह भी पढ़ें

देश में ढलान पर Corona की दूसरी लहर, नए मामलों में आई इतनी कमी

खरीदारी के लिए छूट दी

गौरतलब है कि राज्य में कोरोना संक्रमित होने की दर पहले 20 प्रतिशत तक थी। मगर अब लगभग दो सप्ताह के लॉकडाउन के बाद ये गिरकर 18.2 प्रतिशत पहुंच गई है। लॉकडाउन में सरकार ने आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए छूट की अवधि को रोजाना सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक करा था। वहीं अब इसे संशोधित कर सुबह 7 बजे से 11 बजे तक कर दिया है।

यह भी पढ़ें

देश के भविष्य के लिए वर्तमान मोदी ‘सिस्टम’ को नींद से जगाना ज़रूरीः राहुल गांधी

शूटिंग पर रोक लगाई

ओडिशा सरकार ने बीते रविवार को राज्‍यभर में फिल्‍मों और टीवी सीरियलों की शूटिंग पर पाबंदी लगा दी है। यह बैन आउटडोर और इनडोर सभी तरह की शूटिंग पर लागू होगी। ऐसा कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए किया गया है। स्‍पेशल रिलीफ कमिश्‍नर की ओर से दिए बयान में फिल्‍मों और टीवी सीरियलों की इनडोर और आउटडोर शूटिंग पर रोक लगाई गई है। बीते 24 घंटों मे ओडिशा के सभी 30 जिलों से 11,732 नए मामले सामने आए हैं।

Home / Miscellenous India / ओडिशा में लॉकडाउन को 1 जून तक के लिए बढ़ाया, कोरोना संक्रमितों की दर गिरी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.