विविध भारत

क्या महाराष्ट्र में फिर लगेगा लॉकडाउन ? CM उद्धव ठाकरे ने दिया जवाब

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की
CM ने जनता से गाइडलाइन का पालन करने को कहा

Feb 21, 2021 / 08:48 pm

Vivhav Shukla

Lockdown in 8 days if people don’t follow Covid norms: CM Thackeray

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है।जानकारों का कहना है ये कोरोना की नई लहर हो भी हो सकती है। इसे देखते हुए महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने अमरावती जिले में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है।
आखिर क्यों तेजी से बढ़ रही है पेट्रोल की कीमत? पेट्रोलियम मंत्री ने बताई वजह

लॉकडाउन सोमवार से शुरू हो होगा जो एक हफ्ते चलेगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और जनता से गाइडलाइन का पालन करने को कहा। ठाकरे ने कहा, ‘कोरोना वायरस को को एक साल हो गए हैं। हम मिलकर इसे हराने के लिए लड़ रहे हैं। लेकिन ये फिर से फैल रहा है।इसलिए हमें और तैयार होना होगा।
उन्होंने कहा, ‘ राज्य में अभी तक 9 लाख कोविड योद्धाओं को वैक्सीन दी गई है। जो योद्धा बच गए हैं, और वैक्सीन लगवाने से डर रहे हैं, उन्हें बेझिझक वैक्सीन लगवा लेना चाहिए।’
महाराष्ट्र: कोरोना के तेजी से बढ़ मामलों के बीच अमरावती में एक हफ्ते का लॉकडाउन

उन्होंने कहा, कोरोना की रफ्तार अचानक तेजी से बढ़ रही है। हम लॉकडाऊन लगाना नहीं चाहते क्या आप चाहते हैं? अगर आपको लॉकडाऊन नहीं चाहिए तो मास्क पहनिए, हाथ धोइए और एक दूसरे से सुरक्षित दूरी बनाए रखिए। अगले दस दिनों तक देखते हैं कि लोग इन नियमों का पालन करते हैं या नहीं तब इस पर कोई फैसला लेते हैं।’
बिहार: जहरीली शराब से 5 की मौत के बाद हड़कंप, SP के खिलाफ हत्या का मुकदमा चलाने की मांग

कोरोना को बढ़ते देख उद्धव ठाकरे ने अमरावती जिले में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। अमरावती में सोमवार से लॉकडाउन शुरू हो जाएगा जो फिलहाल एक हफ्ते के लिए जारी रहेगा।इसके अलावा CM ने कई अहम घोषणाएं की। सोमवार से धार्मिक स्थल फिर से बंद किए जा रहे हैं। सरकारी कार्यक्रम और सभाओं पर पाबंदी लागू हो जाएगी।ऑफिस की टाइमिंग बदलने के लिए कहा गया है।
बता दें महाराष्ट्र में कोरोना की परिस्थिति गंभीर है। रविवार को महाराष्ट्र में 7000 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं, जोकि पिछले दिन के मुकाबले 700 से भी अधिक हैं। वहीं बीते 24 घंटे में 35 लोगों की महामारी की वजह से मौत हो गई है।

Home / Miscellenous India / क्या महाराष्ट्र में फिर लगेगा लॉकडाउन ? CM उद्धव ठाकरे ने दिया जवाब

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.