Kisan Andolan: ‘ट्रैक्टर मार्च’ निकाल अन्नदाता सरकार को दिखा रहे ताकत, इन रूट्स पर जाने से बचें

Kisan Andolan कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने तेज किया आंदोलन
ट्रैक्टर मार्च से सरकार को दिखा रहे ताकत
ट्रैक्टर मार्च के चलते कई रूट्स प्रभावित, जाने से बचें

<p>किसानों का ट्रैक्टर मार्च </p>
नई दिल्ली। तीन नए कृषि कानूनों ( Farm Law ) के खिलाफ किसानों को प्रदर्शन (Farmer Protest ) लगातार जारी है। अपने आंदोलन को आगे बढ़ाते हुए गुरुवार को किसान सरकार को अपनी ताकत दिखाने के मूड में हैं। इसी कड़ी में किसान 7 जनवरी को राजधानी की सीमाओं पर ट्रैक्टर मार्च ( Tracktor March ) निकालेंगे।
गाजियाबाद के यूपी गेट पर प्रदर्शन कर रहे किसान गुरुवार सुबह 135 किमी लंबे ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर गणतंत्र दिवस के लिए अपने ‘ट्रैक्टर मार्च’ का ‘ड्रेस रिहर्सल’ करेंगे। NH-9 सहित दो नेशनल हाईवे से गुजरने वाले लोगों पर इस रिहर्सल का असर होने की संभावना है।
कारोबारी रतन टाटा की कार की नंबर प्लेट लगाकर घूम रही थी महिला, पकड़ाने पर हुई पूछताछ तो किया चौंकाने वाला खुलासा

दिल्ली की सीमाओं पर पिछले सवा महीने से हजारों किसान डटे हैं और कानून वापसी की मांग कर रहे हैं। सरकार के साथ किसानों की सात दौर की वार्ता बेनतीजा रही थी, इसलिए किसानों ने अपने आंदोलन को तेज कर दिया है।
यही वजह है कि किसान सरकार को अपनी ताकत दिखाने के लिए ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं।

26 जनवरी का ट्रैलर
बहादुरगढ़ और टिकरी से सिंघु बॉर्डर के लिए हजारों किसान ट्रैक्टरों पर रवाना होंगे। इसमें पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के किसान भी शामिल होंगे। किसान संगठनों ने चेतावनी दी है कि ये ट्रैक्टर रैली 26 जनवरी को निकलने वाली रैली का ट्रेलर है।
ताकि हमारी बात सुने सरकार
किसान नेता राकेश टिकैत के मुताबिक सरकार को सांकेतिक संदेश दे रहे हैं कि हमारी बात सुनी जाए। हमने प्रशासन को अपने रुट के बारे में बता दिया है।

ऐसे चलेंगे ट्रैक्टरों के जत्थे
किसान संगठनों के मुताबिक गुरुवार सुबह 11 बजे चार जत्थे एक साथ रवाना होंगे। पहला जत्था सिंधु बॉर्डर से टिकरी बॉर्डर की तरफ जाएगा।
दूसरा जत्था टिकरी बॉर्डर से कुंडली की तरफ जाएगा। यह दोनों जत्थे सांपला और कुंडली के मिड प्वाइंट को छूकर वापस अपने शुरुआती बिंदु पर पहुंच जाएंगे।

तीसरा जत्था गाजीपुर से पलवल की तरफ जाएगा। चौथा जत्था रेवासन से पलवल की तरफ जाएगा। यह दोनों जत्थे पलवल से वापस अपने प्रस्थान बिंदु पर वापस आ जाएंगे। सबसे बड़ा काफिला कुंडली बॉर्डर से निकलेगा। वहां 1500 ट्रैक्टर हैं।
कड़ाके की ठंड के लिए हो जाएं तैयार, मौसम विभाग ने जारी किया बर्फीले तूफान का अलर्ट, इन इलाकों में बढ़ेगी ठिठुरन

इन रूट्स पर पड़ेगा असर
यूपी गेट से शुरू होकर एनएच नौ पर छिजारसी, अकबरपुर-बहरामपुर, विजयनगर, एबीईएस कट, लालकुआं, बम्हैटा, डासना से होते हुए इस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर जाएगा।
बील अकबरपुर और सिरसा कट से पलवल की तरफ जाने वाले वाहन दोपहर 3 बजे तक पेरीफेरल रोड पर नहीं जा पाएंगे।

इसी तरह सिरसा कट और बील अकबरपुर से सोनीपत की तरफ जाने वाले वाहन भी पेरीफेरल रोड पर नहीं जा पाएंगे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.