Shyama Prasad Mukherjee का सपना साकार, PM मोदी के नेतृत्व में धारा 370 हुआ धाराशायी: JP Nadda

जनसंघ ( Jan sangh ) के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी ( Shyama Prasad Mukherjee ) की जंयती आज
BJP अध्यक्ष JP Nadda ने कहा PM मोदी ने किया डॉक्टर मुखर्जी का सपना साकार
एक बार फिर जेपी नड्डा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) पर साधा निशाना

<p>जेपी नड्डा ने एक बार कांग्रेस पर साधा निशाना।</p>
नई दिल्ली। जनसंघ ( jan sangh ) के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी ( Shyama Prasad Mukherjee ) की जंयती पर बीजेपी ( BJP ) अध्यक्ष जेपी नड्डा ( JP Nadda ) ने एक बार फिर जहां पंडित जवाहरलाल नेहरू ( Jawaharlal Nehru ) पर तंज कसा है। वहीं, जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) को लेकर उनके सपने को साकार करने की बात उन्होंने दोहराई। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ( PM Modi ) के नेतृत्व में हमने वो करके दिखाया, जिसकी कल्पना श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने की थी। इससे पहले नड्डा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि रक्षा मामलों की स्थायी समिति में कांग्रेस नेता ने कभी हिस्सा नहीं लिया और अब वह फौज की बहादुरी पर सवाल उठ रहे हैं।
डॉक्टर मुखर्जी का बलिदान व्यर्थ नहीं गया- जेपी नड्डा

पश्चिम बंगाल के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा (JP Nadda on Shyama Prasad Mukherjee ) ने कहा कि हमें खुशी है कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी का बलिदान व्यर्थ नहीं गया। उनके बलिदान पर करोड़ों कार्यकर्ता दिन रात चले और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) के नेतृत्व में हमने वो मुकाम हासिल किया और जम्मू-कश्मीर से धारा 370 (Article 370) को धराशायी कर दिया। जेपी नड्डा ने कहा कि 1952 में डॉ मुखर्जी ने जनसंघ की स्थापना की और जनसंघ के पहले अध्यक्ष बने। जिस जनसंघ की यात्रा से बढ़कर आज भाजपा ( BJP ) दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनी है, उसकी नींव रखने का काम डॉ मुखर्जी जी ने किया था। उन्होंने कहा कि ये हमारे लिए सौभाग्य की बात है
मुखर्जी ने सबकुछ Jammu Kashmir के लिए लगा दिया: BJP अध्यक्ष

बीजेपी अध्यक्ष ( BJP president ) ने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने 1951 में जनसंघ की स्थापना की और 1952 में कानपुर ( Kanpur ) के अधिवेशन में ये विषय रख दिया की जम्मू-कश्मीर का विलय पूर्ण होना चाहिए और संपूर्ण होना चाहिए। उन्होंने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने स्पष्ट कहा था कि अनुच्छेद 370 के माध्यम से जम्मू कश्मीर ( Jammu Kashmir ) को विशेष अधिकार क्यों दिया जा रहा है। लेकिन पंडित नेहरू और शेख अब्दुल्ला ( Sheikh Abdullah ) की चाल को अंजाम देने का काम नेहरू जी कर रहे थे। जिसका विरोध डॉ मुखर्जी जी ने किया था। जेपी नड्डा ( BJP President JP Nadda ) ने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जवाहर लाल नेहरू को चिट्ठी लिख कर कहा था कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाना चाहिए और एक देश में दो निशान, दो विधान और दो प्रधान नहीं चलेंगे। लेकिन, तत्काली प्रधानमंत्री ने चिट्ठी का जवाब तक नहीं दिया। नड्डा ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की राष्ट्र भक्ति इस तरह थी कि उन्होंने अपना सब कुछ जम्मू कश्मीर के लिए लगाया। बंगाल के निवासी होने के बाद भी उन्होंने पंजाब के बड़े हिस्से को विभाजन से बचाया था।
Rahul Gandhi पर नड्डा ने बोला हमला

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ( Congress Ex President ) राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) पर निशाना साधते हुए जेपी नड्डा ने कहा, ‘राहुल गांधी कभी रक्षा मामलों की स्थायी समिती की बैठक में शामल तक नहीं हुए, लेकिन फैज की वीरता पर वह सवाल उठा रहे हैं। राहुल गांधी हर वह काम कर रहे हैं, जो विपक्ष के जिम्मेदार नेता को नहीं करनी चाहिए।’ नड्डा ने ये भी कहा कि राहुल गांधी एक गौरवाशाली वंशवाद परंपरा से तालुक रखते हैं, जहां सिर्फ आयोग काम करते हैैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कई ऐसे नेता हैं, जो संसदीय मामलों को समझते हैं। लेकिन, वंशवाद के कारण इन नेताओं को कभी आगे नहीं बढ़ाया गया। ये बड़े दुख की बात है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.