Jammu-Kashmir: Anantnag Encounter में Jaish के 2 आतंकवादी ढेर, 4 सहयोगी गिरफ्तार

|

Updated: 13 Jul 2020, 06:05 PM IST

  • Kashmir के Anantnag में सोमवार को एक मुठभेड़ में Jaish-e-Mohammed के दो आतंकवादी मारे गए
  • Jammu-Kashmir Police ने Bandipora District में आतंकवादियों के 4 सहयोगियों को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली। दक्षिण कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के अनंतनाग ( Anantnag Encounter ) में सोमवार को एक मुठभेड़ में जैश-ए-मुहम्मद ( Jaish-e-Mohammed ) के दो आतंकवादी मारे गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस सूत्रों ने कहा कि सिरहामा में सुबह शुरू हुआ एनकाउंटर दोनों आतंकवादियों ( Two Terrorists Killed ) के मारे जाने के बाद समाप्त हो गया। मारा गया एक आतंकवादी स्थानीय था, जबकि दूसरा पाकिस्तानी नागरिक ( Pakistani citizen ) था। दोनों के पास से हथियार बरामद कर लिए गए हैं। आतंवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद, सुरक्षाबलों ने क्षेत्र को चारों तरफ से घेर लिया और दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में आतंकवादी मारे गए। यह पुलिस ( Jammu-Kashmir Police ) और सेना ( Indian Army ) द्वारा चलाया गया संयुक्त अभियान था।

Weather Update: Deli-NCR में 24 घंटे के भीतर Heavy Rain के आसार, जाने इन राज्य में कैसा रहेगा मौसम का हाल

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के 4 सहयोगी गिरफ्तार

वहीं, जम्मू कश्मीर पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर रविवार को उत्तरी कश्मीर के बांदीपोर जिले में आतंकवादियों के 4 सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। इन्हें दो अलग-अलग तलाशी अभियानों के दौरान गिरफ्तार किया गया है। एक विशिष्ट इनपुट मिलने के बाद सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ पुलिस ने बांदीपोर के चंदरगीर इलाके में एक तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादी के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि उसकी पहचान चंदरगीर के रहने वाले शफात अहमद डार के रूप में हुई है। उसके पास से एक जिंदा ग्रेनेड सहित अन्य सामग्री बरामद की गई है।

Coronavirus: Maharashtra में Corona का कहर जारी, Governor Koshyari ने खुद को किया Isolate

पुलिस ने कहा कि इसी तरह बांदीपोर में साधुनारा इलाके में एक तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों के तीन साथियों को गिरफ्तार किया गया। इनकी पहचान मुदासिर अहमद ख्वाजा, अब्दुल कयूम मार्गो और इशफाक अहमद डार के रूप में हुई है। ये सभी साधुनारा के निवासी हैं। इनके पास से दो जिंदा ग्रेनेड, एक एके मैगजीन, एके -47 के 25 लाइव राउंड और एक अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर (यूबीजीएल) समेत अन्य सामग्री बरामद की गई है।

Mumbai: Coronavirus से BMC के Assistant Commissione अशोक खैरनार की मौत

Home Minister Amit Shah बोले, Corona के खिलाफ हमारी लड़ाई की दुनिया बनी गवाह

पुलिस ने कहा कि ये चारों लोग आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सक्रिय आतंकवादियों को रसद उपलब्ध कराने और उन्हें आश्रय देने में सक्रिय रूप से शामिल हैं। पुलिस ने कहा कि कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच शुरू की गई है।

Related Stories