Jammu-Kashmir में लश्कर के 3 आतंकी गिरफ्तार, पाक ड्रोन से भेजे गए हथियार बरामद

Jammu-Kashmir के राजौरी जिले में सुरक्षाबलों ने Lashkar-e-Taiba के 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया है
सुरक्षाबलों ने इन आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है

<p>Jammu-Kashmir में लश्कर के 3 आतंकी गिरफ्तार, पाक ड्रोन से भेजे गए हथियार बरामद</p>

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के राजौरी जिले से बड़ी खबर सामने आई है। यहां सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा ( Lashkar-e-Taiba ) के तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। सुरक्षाबलों ने इन आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। इन आतंकियों ने ये हथियार ड्रोन ( drone ) के जरिए प्राप्त किए थे। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। राजौरी ( Rajouri ) में की गई यह कार्रवाई सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी सफलता मानी जा रही है।

Union Minister of State for Finance Anurag Thakur ने संसद में नेहरू पर की टिप्पणी पर जताया खेद

https://twitter.com/ANI/status/1307182960861261824?ref_src=twsrc%5Etfw

आतंकियों के पास से घातक हथियार बरामद

पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि तीनों आतंकी दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के निवासी है। तीनों की पहचान राहिल बशीर, आमिर जान और हाफिज युनिस वानी के तौर पर की गई है। इस दौरान पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आतंकी पाकिस्तान से ड्रोन द्वारा भेजे गए हथियारों को लेने के लिए राजौरी गए थे। वही, जम्मू के आईजी पुलिस मुकेश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि तीनों आतंकवादी खूंखार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से ताल्लुक रखते हैं। पुलिस द्वारा आतंकियों के पास से बरामद किए गए हथियारों में दो एके -56 राइफल, 180 राउंड के साथ 6 एके-मैगजीन, दो चीनी पिस्तौल, 30 राउंड के साथ तीन पिस्टल मैगजीन, चार ग्रेनेड शामिल हैं।

देश में Private Trains कें संचालन को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, जानें कौन तय करेगा किराया?

Kulbhushan Jadhav case: Pakistan ने खारिज की भारतीय वकील या Queens Counsel की मांग

भारत में बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थी आतंकी

इसके साथ ही आतंकियों के पास से 1 लाख रुपए नकद भी बरामद किया गया है। आईजी मुकेश सिंह ने बताया कि जम्मू के राजौरी ज़िले से सुरक्षा बलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने संयुक्त टीम ने लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। आपको बता दें कि जम्मू—कश्मीर में पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी सक्रिय हैं। रक्षा विशेषज्ञों की मानें तो पाक सेना ने इन आतंकियों को ट्रेनिंग देने के बाद सीमा पार से भारत में प्रवेश कराती है, जिसके बाद ये देश के कई इलाकों में बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में जुट जाते हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.