Jammu-Kashmir : पुलवामा मुठभेड़ में Jaish के टॉप कमांडर सहित 3 आतंकी ढेर, इंटरनेट सेवा बंद

मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान भी घायल।
पुलवामा-2 साजिश में शामिल इकरम उर्फ फौजी भाई भी ढेर
कंगन इलाके में इंटरनेट सेवा बंद।

<p>पुलवामा-2 साजिश में शामिल इकरम उर्फ फौजी भाई भी ढेर</p>
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) पुलवामा के कंगन इलाके में बुधवार को एक मुठभेड़ ( Encounter ) में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों में जैश-ए-मोहम्मद ( Jaish E Mohammed ) के टॉप कमांडर भी शामिल है।
सुरक्षाबलों ( Security Forces ) ने मारे गए सभी आतंकियों के शव को अपने कब्जे में ले लिए हैं। आतंकियों के पास से भारी तादाद में हथियार व गोला बारूद भी बरामद हुआ है। अभी तक तीनों आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है।
https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बुधवार को मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान भी घायल हुआ है। उसे इलाज के लिए सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ में मारे गए जैश टॉप कमांडर ( Jaish Top Commander ) का नाम इकरम उर्फ फौजी भाई बताया जा रहा है। इकराम वहीं आतंकी है जिसका नाम कुछ दिन पहले पुलवामा-2 साजिश ( Pulwama-2 Conspiracy ) में आया था।
Covid-19 : उत्तराखंड सरकार का फैसला, देश के 75 शहरों से आने पर 21 दिन का quarantine

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने 28 मई को पुलवामा में आइईडी से लैस सेंट्रों कार बनाने में आदिल के साथ फौजी भाई का नाम भी लिया था। सुरक्षाबल उसी दिन से इन आतंकियों की सरगर्मी से तलाश कर रहे हैं।
हालांकि पुलिस ने अभी तक इकरम उर्फ फौजी भाई के मारे जाने की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है। कश्मीर में सेना की चिनार कोर ( Army Chinar Core ) ने अपने ट्वीटर पर पुष्टि अवश्य की है कि इस मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों में जैश संगठन से एक आइईडी एक्सपर्ट भी शामिल है।
बता दें कि कंगन पुलवामा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सेना की 55 आरआर, पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने तलाशी अभियान शुरू किया। जैसे ही सुरक्षाबलों ने घर में आतंकी छिपे आतंकी की घेराबंदी की उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने को भी कहा। परंतु उन्होंने इसे अनसुना करते हुए सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाना शुरू कर दी।
Delhi : तुगलकाबाद वाल्मीकि बस्ती में भीषण आग, 120 झुग्गियां खाक

सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। नतीजतन तीनों आतंकियों को मार गिराया गया। दूसरी तरफ मुठभेड़ शुरू होते ही पुलवामा में इंटरनेट सेवा ( Internet Services ) को भी बंद कर दिया गया। फिलाल कंगन इलाके में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है।
पिछले चौबीस घंटों के दौरान घाटी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जिला पुलवामा में यह दूसरी मुठभेड़ थी। मंगलवार को आवंतीपोरा के सैमोह इलाके में दो आतंकियों को मार गिराया था। आतंकवादियों के पास से भारी तादाद में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ था।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.