Lockdown Impact : प्राइवेट ट्रेन तेजस को नहीं मिले मुसाफिर, 30 अप्रैल तक दोबारा बंद की गई बुकिंग

IRCTC Canceeled Trains Booking : इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कारपोरेशन की ओर से बताया गया कि यात्रियों की कम संख्या के चलते बुकिंग बंद की गई है
अभी महज 100 से 150 लोगों ने ही कराई थी बुकिंग

<p>IRCTC Canceeled Trains Booking</p>
नई दिल्ली। कोरोना (Coronavirus) के कहर के चलते देशभर में 25 मार्च से लॉकडउन (Lockdown) है। 14 अप्रैल को इसकी अवधि खत्म होने वाली है। इसी के चलते रेलवे की ओर से 15 से 30 अप्रैल के लिए बुकिंग शुरू की गई थी। इसमें देश का लोकप्रिय प्राइवेट ट्रेन तेजस भी शामिल था। मगर महामारी के खतरे को बढ़ता देख लोग अभी तक यात्रा करने का मन नहीं बना पाए हैं। इसलिए काफी कम पैसेंजर्स ने बुकिंग कराई थी। यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कारपोरेशन(IRCTC) ने 30 अप्रैल तक बुकिंग दोबारा बंद कर दी है।
(IRCTC) के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक 15 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच प्राइवेट ट्रेन तेजस (Tejas Express) का परिचालन रद्द किया गया है। इसलिए ट्रेनों की बुकिंग फिर से बंद कर दी गई है। इस बारे में रेलवे को सूचना भेज दी गई है। उन्होंने बताया कि अभी महज 100 से डेढ़ सौ लोगों ने ही रिजर्वेशन कराया था। इतने कम यात्रियों के साथ पूरी ट्रेन को चलाने से काफी नुकसान होता इसलिए रिजर्वेशन की प्रक्रिया बंद कर दी गई है। इस बीच जिन यात्रियों ने टिकट की बुकिंग कराई थी उन्हें रिफंड मिल जाएगा।
प्राइवेट ट्रेन तेजस में बुकिंग की प्रक्रिया एक मई से दोबारा शुरू की जाएगी। मालूम हो कि आईआरसीटीसी तेजस एक्सप्रेस के नाम से दिल्ली से लखनऊ और अहमदाबाद से मुंबई का रूट में दो ट्रेनें चलती हैं। मार्च में लॉकडाउन की घोषणा के बाद रेलवे ने 21 दिनों के लिए 13,523 ट्रेनों की सेवाएं निलंबित कर दी थीं। इसी वजह से प्राइवेट ट्रेनों का संचालन भी बंद हुआ है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.