विविध भारत

International Women’s Day: सीएम जयराम ठाकुर बोले, महिलाओं के कल्याण के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्घ

हाल ही में हिमाचल सरकार ने महिलाओं के लिए जागरूकता कार्यक्रम श्वो दिनश् की घोषणा की थी।
राज्य सरकार भी महिला सुरक्षा और बेहतरी के लिए जरूरी अवसर प्रदान करने के लिए संकल्पित है।

नई दिल्लीMar 08, 2020 / 03:03 pm

Dhirendra

नई दिल्ली। आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस ( International Women’s Day ) है। इस अवसर पर महिलाओं को चारों तरफ से बधाइयां मिल रही हैं। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ( CM Jayram Thakur ) ने रविवार को कहा कि महिलाओं के कल्याण के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के सामाजिक-आर्थिक विकास ( Social-Economic Development ) के लिए कई योजनाओं पर काम जारी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने गृहिणी सुविधा जैसी योजनाएं शुरू की है जिसका लाभ महिलाओं को मिलने लगा है।
बेबी जाॅन के करीबी रहे माकपा विधायक एन विजयन पिल्लै का निधन, 2016 में चवारा से जीते थे चुनाव

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पिछले सप्ताह आए बजट में हमारी सरकार ने जागरूकता कार्यक्रम श्वो दिनश् की घोषणा की थी। यह समाज में जागरूकता पैदा करने और लड़कियों-महिलाओं की स्वस्थ्य और प्रोडक्टिव जिंदगी सुनिश्चित करने में मदद करेगा। इसके अलावा महिलाओं को विभिन्न योजनाओं के तहत वित्तीय सहायता दी जा रही है। साथ ही बजट में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाने की भी घोषणा की गई है। सीएम ने कहा कि महिलाओं ने राज्य के विकास में अहम योगदान दिया है। राज्य सरकार भी महिला सुरक्षा और बेहतरी के लिए जरूरी अवसर प्रदान करने के लिए संकल्पित है। ताकि प्रदेश की महिलाएं सम्मान के साथ जी सकें।
बड़ा खुलासाः EVM और VVPAT की पहले जिसने की बुराई, अब वहीं कर रहे हैं तारीफ

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं में से एक हैं। उनके ट्विटर पर 53.3 मिलियन, फेसबुक पर 44 मिलियन और इंस्टाग्राम पर 35 मिलियन फॉलोवर्स हैं। आज उन्होंने महिला उत्थान के मकसद से खुद का सोशल मीडिया हैंडल अहम उलब्धियां हासिल करने वाली महिलाओं को सौंप दिया।

Home / Miscellenous India / International Women’s Day: सीएम जयराम ठाकुर बोले, महिलाओं के कल्याण के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्घ

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.