जम्मू-कश्मीर में सेना का बड़ी कामयाबी, बरामद की हथियारों की बड़ी खेप

|

Published: 18 Feb 2021, 02:48 PM IST

  • जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ अभियान को मजबूती
  • सेना के जवानों ने बरामद की अवैध हथियारों की बड़ी खेप

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में आतंकवाद के खिलाफ चलाए जा रहे अभियानों में सुरक्षाबल के जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है। जम्मू-कश्मीर में रियासी जिले के घने जंगलों से हथियारों की बड़ी खेप बरामद हुई है।

भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 17-18 फरवरी की रात को संयुक्त अभियान में हथियारों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया है। माना जा रहा है कि इस बरामदगी से आंतकियों की कमर तोड़ने में बड़ी जीत हासिल होगी।

राजनीति की पटरी पर दिखाई देंगे मेट्रो मैन ई श्रीधरन, 21 फरवरी को इस राज्य में थामेंगे दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी का दामन

17 फरवरी की देर शाम, रियासी जिले के घने जंगल में संदिग्ध गतिविधि के बारे में इनपुट प्राप्त हुआ था। इसके बाद सुरक्षाबल की टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।

इसी के आधार पर कार्रवाई करते हुए सेना और पुलिस ने अभियान शुरू किया और भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद किया।

सुरक्षाबलों का कहना है कि उन्हें विश्वसनीय सूत्रों से मक्खिदार के घने जंगलों में संदिग्ध देखे जाने की सूचना मिली थी। इसी के आधार पर यहां संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया। जंगलों के बीचों-बीच एक बड़ी चट्टान दिखी।

चट्टान में दरार बनी हुई थी, तलाश करने में उसमें कुछ सामान रखा हुआ देखा गया। चट्टान से सामान निकाल जब उसकी जांच की गई थी उसमें काफी मात्रा में हथियार रखे हुए थे।

सेना के प्रवक्ता के मुताबिक रियासी जिले के पीर पंजाल रेंजों के दक्षिण में हथियारों की बड़ी खेप बरामद की गई है।

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के रेल रोको आंदोलन के चलते कई ट्रेनें हुईं रद्द, कुछ के बदले गए रूट, यात्रा से पहले जरूर पढ़ें ये खबर

बरामद हथियारों की खेप में एके -47 राइफल, एसएलआर राइफल, 303 राइफल, मैगजीन के साथ 2 पिस्तौल, 04 यूबीजीएल ग्रेनेड, भारी मात्रा में एके-47 के कारतूस और रेडियो सेट का एक बॉक्स शामिल है।

लंबे समय से पाकिस्तान सीमा पार कर आतंकियों को भेजकर देश में दहशत फैलाने की साजिशें रच रहा है। हालांकि भारतीय सेना के जवान उसकी साजिशों को नाकाम कर रहे हैं।