विविध भारत

रॉबर्ट वाड्रा को आयकर विभाग का नोटिस, 42 करोड़ के अज्ञात आय का मामला

दरअसल स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी मामले में वाड्रा को आयकर विभाग ने नोटिस भेजा है।

नई दिल्लीJun 25, 2018 / 07:07 pm

Prashant Jha

रॉबर्ट वाड्रा को आयकर विभाग का नोटिस, 42 करोड़ के अज्ञात आय का मामला

नई दिल्ली: लैंड विवाद में फंसे रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। ताजा मामला स्काईलाइट हॉस्पिटिलिटी से जुड़ा है। रॉबर्ट वाड्रा पर इनकम टैक्स विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। आयकर विभाग ने वाड्रा को 42 करोड़ रुपए के अज्ञात आय के मामले में नोटिस भेजा कर जवाब मांगा है । आयकर विभाग ने वाड्रा को अपने पक्ष रखने के लिए एक महीने का समय भी दिया है। दरअसल स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी में वाड्रा के पास 99% का मालिकाना हक है। इस मामले को लेकर वाड्रा हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे चुके हैं । लेकिन दोनों ही जगह से उनकी मांग खारिज कर दी गई। वाड्रा ने इनकम टैक्स के नोटिस को यह कहते हुए चुनौती दी थी कि उनकी कंपनी लिमिटेड लायबिलिटी पार्टनरशिप में थी, जबकि इनकम टैक्स के नोटिस में इसे प्राइवेट लिमिटेड पार्टनरशिप बताया गया है।

दो लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने रॉबर्ट वाड्रा की बीकानेर में मौजूद जमीन को सीज कर चुकी है। इस मामले में दो लोगों को पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। गिरफ्तार किए गए दोनों की पहचान जयप्रकाश बागरवा और अशोक कुमार के रूप में जाहिर की थी। ईडी का आरोप था कि अशोक कुमार मेसर्स स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड के महेश नागर का करीबी सहयोगी है। एजेंसी का आरोप है कि स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी फर्म कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी है।
79 लाख में जमीन खरीदकर 5 करोड़ में बेची

आपको बता दें कि रॉबर्ड वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी फर्म पर आरोप है कि उसने बीकानेर में 270 बीघा जमीन 79 लाख रुपए में खरीदी थी। वहीं, तीन साल बाद ही उस लैंड को 5 करोड़ रुपये में बेच दिया। विदित हो कि इस कंपनी में राबर्ट वाड्रा और उनकी मां मोरीन वाड्रा निदेशक हैं। जानकारी के मुताबिक, मेसर्स स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी नामक फर्म पर मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसी के तहत करवाई की जा रही है।

Home / Miscellenous India / रॉबर्ट वाड्रा को आयकर विभाग का नोटिस, 42 करोड़ के अज्ञात आय का मामला

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.