पंजाब में मुफ्त लगेगी कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री ने लोहड़ी के मौके पर किया ऐलान

|

Published: 13 Jan 2021, 09:26 PM IST

Highlights

  • स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि प्रदेश में कोविशील्ड की 20450 शीशियां पहुंच चुकी हैं।
  • राज्य में 110 जगह पर टीकाकरण होगा, पहले 100 लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

नई दिल्ली। पंजाब सरकार ने लोहड़ी के दिन लोगों के लिए अच्छी खबर दी है। पंजाब सरकार ने कोरोना के निशुल्क टीके की घोषणा की है। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने ऐलान किया है कि पंजाब में किसी भी जरूरतमंद से टीकाकरण का कोई पैसा न लिया जाए। हालांकि केंद्र सरकार अपने मुफ्त टीका देने के वादे से पीछे हट रही है।

श्रीनगर एयरपोर्ट पर 233 यात्रियों को लेकर जा रहा इंडिगो का विमान बाल-बाल बचा, बर्फ से जा टकराया

मोहाली में बुधवार को एक कार्यक्रम में यह घोषणा करते हुए स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि प्रदेश में कोविशील्ड की 20450 शीशियां पहुंच चुकी हैं। 16 जनवरी से टीकाकरण कार्यक्रम की शुरूआत की जाएगी। टीकाकरण से पहले पंजाब में कोरोना वैक्सीन का तीन बार ड्राई रन किया जा चुका है। यदि जरूरत पड़ी तो एक बार फिर टीकाकरण से पूर्व पूर्वाभ्यास किया जाएगा। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि सबसे पहले टीका स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया जाना है। राज्य में 110 जगह पर टीकाकरण होगा। पहले 100 लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। मंगलवार को पुणे से कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खेप चंडीगढ़ पहंुच गई है। चंडीगढ़ से बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच पंजाब के 22 जिलों में वैक्सीन को रवाना किया गया। टीकाकरण से पंजाब के दो लाख से अधिक लोगों को लाभ मिलेगा।