हरियाणा में सीएम खट्टर ने बढ़ाया लॉकडाउन, अब 24 मई तक रहेंगी पाबंदियां

|

Published: 16 May 2021, 03:15 PM IST

महामारी कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए हरियाणा में लॉकडाउन को 24 मई तक के लिए और बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को पानीपत में कहा कि मौजूदा स्थित को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है।

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए हरियाणा में लॉकडाउन को 24 मई तक के लिए और बढ़ा दिया गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को पानीपत में कहा कि मौजूदा स्थित को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है। राज्य में 24 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि यह जनता का फैसला है। हरियाणा के गृह व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज ने भी एक ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। विज ने ट्वीट कर कहा कि इस बार लॉकडाउन में और सख्ती बरती जाएगी। बता दें कि कोरोना से मौतों के आंकड़े बढ़ने के बाद प्रदेश में 3 मई को लॉकडाउन लगाया गया था। इसके बाद इसे बढ़ाकर 17 मई तक कर दिया और एक बार फिर इसे बढ़ा दिया है।

कोविड केयर सेंटर का किया उद्धाटन
मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को पानीपत में में 500 बेड के कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन किया है। यह कोविड केयर सेंटर गुरु तेग बहादुर संजीवनी अस्‍पताल में बना है। इस मौके पर सीएम खट्टर ने कहा कि हमने 20 दिनों में भीतर पानीपत में अस्पताल तैयार किया है। इसको बनवाने में करीब 28 करोड़ रुपए खर्च किए है। यह अस्पताल सभी के सामूहिक प्रयास से बनाया गया है। बता दें कि एक दिन में हरियाणा में आज 1400 बेड की बढ़ोत्‍तरी हुई है। हिसार और गुडगांव में भी आज अस्पताल का उद्घाटन किया जा रहा है। इस प्रकार से अब हरियाणा में 19000 ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था हो गई है। इस मौके पर केंद्रीय पेट्रोलिय मंत्री धर्मेंद प्रधान भी मौजूद थे।

 

यह भी पढ़ें :— Patrika Positive News: स्वयंसेवी संस्थाओं ने खोला दूसरा कोविड केयर सेंटर, 24 घंटे डॉक्टर—ऑक्सीजन सहित इलाज की सभी व्यवस्थाएं

हरियाणा में ब्लैक फंगस के 60 मामले
ब्लैक फंगस के बारे में बात करते हुए सीएम मनोहरलाल ने कहा कि प्रदेश में ब्‍लैक फंगस के केस बढ़ोतरी हो रही है। प्रदेश में अब तक इसके 60 केस सामने आ चुके है। ब्‍लैक फंगस के इलाज के लिए चार मेडिकल कालेज में वार्ड तैयार किए हैं। इनमें अग्रोहा मेडिकल कालेज हिसार, कल्‍पना चावला मेडिकल कालेज करनाल, पीजीआइ रोहतक और गुरुग्राम केंद्र शामिल है।

यह भी पढ़ें :— 2 साल से ज्यादा उम्र के बच्चों पर होगा कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, भारत बायोटेक को मंजूरी

लॉकडाउन का कड़ाई से होगा पालन
मुख्यमंत्री के बाद गृह व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज ने भी ट्वीट कर लॉकडाउन बढ़ने की जानकारी दी। विज ने ट्वीट में लिखा है कि इस बार लॉकडाउन का कड़ाई से पालन किया जाएगा। फिलहाल हरियाणा में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कमी आई है। शनिवार को नए केस 10 हजार से नीचे रहे, यानि 9676 नए मरीज पाए गए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार से मांग कर रहे हैं कि ऑक्‍सीजन की मात्रा हरियाणा के लिए और बढ़ाई जाए।