विविध भारत

GOOD NEWS : कोरोना पर बिलगेट्स ने भारत के लिए कही सबसे बड़ी बात

कोरोना की लड़ाई में लगातार मजबूत हो रही स्थिति पर माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने भारत के प्रयासों की सराहना की है। कहा है कि इसमें भारत की रिसर्च और मैन्यूफैक्चरिंग की अहम भूमिका है।

जयपुरOct 20, 2020 / 11:56 pm

Ramesh Singh

कोरोना की लड़ाई में लगातार मजबूत हो रही स्थिति पर माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के सह-संस्थापक बिल गेट्स (BILL GATES) ने भारत के प्रयासों की सराहना की है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण वाले वीडियो के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए ये बातें कहीं। बिल गेट्स ने वैश्विक सम्मेलन ग्रैंड चैलेंजेज एनुअल मीटिंग, 2020 का हिस्सा बनने के लिए पीएम मोदी का शुक्रिया अदा भी किया। उन्होंने कहा कि कोरोना की वैक्सीन अब तक की सबसे तेजी से विकसित वैक्सीन होगी। बिल गेट्स ने कहा कि भारत में कोरोना वैक्सीन को बनाने में मदद करने के लिए भारतीय फार्मा कंपनियां काफी महत्तवपूर्ण काम कर रही हैं। दुनिया के तमाम विकासशील देश भारत से बनी वैक्सीन से लाभान्वित होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर वैक्सीन के उत्पादन में भी अहम भूमिका है। सिर्फ कोरोना (COVID-19) ही नहीं, बल्कि दो दशकों में भारत ने स्वास्थ्य सेवाओं में काफी सुधार किया है। बड़े पैमाने पर वैक्सीन के उत्पादन में भी अहम भूमिका है।

Home / Miscellenous India / GOOD NEWS : कोरोना पर बिलगेट्स ने भारत के लिए कही सबसे बड़ी बात

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.