Patrika Fact Finder: 1 दिसंबर से फिर से बंद हो जाएगी ट्रेन सेवा ? जानिए सच्चाई

सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि 1 दिसंबर से ट्रेन सेवा फिर से बंद हो रही है

<p>Special Train : चेन्नई और त्रिवेंद्रम के लिए दो और अतिरिक्त ट्रेन</p>
नई दिल्ली: देश भर में कोरोना का संक्रमण फिर से तेज हो गया है। कई राज्यों में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। ऐसे में राज्य सरकारें फिर से सख्ती बरत रही है। वहीं इन सब के बीच सोशल मीडिया पर एक मैसेज भी तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल मैसेज में लिखा है कि 1 दिसंबर से रेलवे कोरोना स्पेशल ट्रेन समेत सभी ट्रेनों (Indian railways) का परिचालन फिर से बंद करने जा रही है। सभी ट्रेन दिसंबर के बाद वापस पटरी पर दौड़ेगी।
30 नवंबर के बाद भी चलेगी कुशीनगर पूजा स्पेशल ट्रेन, कोवडि स्पेशल में बदली गई

https://twitter.com/hashtag/WhatsApp?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
क्या है सच?

दरअसल, रेलवे ने ऐसी कोई बात नहीं कही है। सभी रेल चल रही हैं। भारत सरकार की संस्था पीआईबी ने इस वायरल मैसेज की सच्चाई की जांच की तो पाया कि ये खबर पूरी तरह से फेक है। इसके अलावा रेलवे मिनिस्ट्री ने इस बारे में जानकारी दी है। रेलवे का कहना है कि सरकार ने ऐसा कोई प्लान नहीं बनाया है। PIBFactCheck ने ट्वीट करके भी इस फेक न्यूज के बारे में सभी को बताया है। ट्वीट के मुताबिक यह ट्रेन सेवाओं को रोकने पर ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया है।
PATRIKA GROUND REPORT : कर्फ़्यू के दौरान आने जाने वाले छह ट्रेनों के 1200 यात्री परेशान, कई पैदल घर पहुंचे

अक्सर वायरल होती हैं फेक खबरें

बता दें कोरोना महामारी के दौर में आए दिन फेक खबरें सामने आती रहती हैं। इसके को देखते हुए भारत सरकार ने प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो ने वायरल खबर की जांच का जिम्मा सौंपा है। अगर आप को भी कोई न्यूज़ गलत लगती है तो खबर की फैक्ट चेक के लिए उसकी जानकारी https://factcheck.pib.gov.in/ अथवा व्हाट्सऐप नंबर +918799711259 या ईमेलः pibfactcheck@gmail.com पर भेज सकते हैं। इसके अलावा 8799711259 नंबर पर व्हाट्सएप भी कर सकते हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.