कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच Delhi में आज से Weekend Curfew, 24 घंटे में हुई इतनी मौत

Corona की रफ्तार रोकने लिए दिल्ली में शुक्रवार से लागू होगा Weekend Curfew

<p>Weekend Curfew in Delhi from today</p>
नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in Delhi ) की रफ्तार तेजी से बढ़ रह है। कई राज्यों में भी हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। वहीं कोरोना के बढ़ते खतरे से राजधानी दिल्ली भी अछूती नहीं है। यही वजह है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का एलान किया है। शुक्रवार यानी 16 अप्रैल से ये वीकेंड कर्फ्यू लागू हो रहा है, जो सोमवार सुबह तक दिखेगा। ये व्यवस्था 30 अप्रैल तक लागू रहेगी।
दिल्ली में शुक्रवार शाम से वीकेंड कर्फ्यू के साथ-साथ अन्य पाबंदियां भी लागू कर दी जाएंगी। दिल्ली में बीते 24 घंटे में 16, 699 नए केस सामने आए हैं। जबकि 112 लोगों ने जान गंवाई हैं।
यह भी पढ़ेंः देश में Corona का महाविस्फोट, रिकॉर्ड तोड़ नए मामलों के साथ अब मौत के आंकड़े भी डरा रहे

दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस संकट के बीच शुक्रवार से वीकेंड कर्फ्यू लागू किया जा रहा है। इसके तहत कई पाबंदियां लगाई जा रही हैं।

नए पाबंदियों के तहत मॉल, जिम, स्पा और सभागार बंद रहेंगे। इसके साथ ही रेस्टोरेंट के भीतर बैठकर खाना खाने की अनुमति नहीं होगी। सिर्फ होम डिलीवरी की सुविधा रहेगी।
इसके अलावा अंतरराज्यीय परिवहन सेवा, मेट्रो, डीटीसी की बसें आदि चलती रहेंगी। इसके साथ ही सिनेमाघर में सिर्फ 30 फीसदी दर्शक ही जा सकेंगे।

यह भी पढ़ेंः Supreme Court में Corona का कहर, जस्टिस एमआर शाह का पूरा स्टाफ संक्रमित

आपको बता दें कि अगर किसी को अस्पताल जाना है, वैक्सीन लगवानी है, एयरपोर्ट-बस स्टैंड-रेलवे स्टेशन जाना है तो उन्हें छूट मिलेगी। किसी का शादी का कार्यक्रम है, तो उन्हें भी छूट दी गई है, लेकिन इसके लिए उन्हें पास लेना होगा।
अस्पतालों में बेड कमी नहीं
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में बेड की कमी नहीं है। लेकिन लोगों एक ही अस्पताल में भर्ती होने की जिद ना करें। मौजूदा समय में राजधानी में 5 हजार बेड खाली हैं। इन्हें लगातार बढ़ाने की कोशिश भी की जा रही है।
मुख्यमंत्री अरविंद कजेरीवाल ने घोषणा की कि एक क्षेत्र में प्रतिदिन केवल एक ही साप्ताहिक बाजार लगाने की अनुमति होगी और कार्यक्रम में शामिल होने की इजाजत पाने वालों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कदम भी उठाए जाएंगे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.