कोरोना के खौफ के बीच मौसम भी ला सकता है आफत, इन राज्यों में बारिश व ओलावृष्टि का अलर्ट

देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके साथी ही मौसम ( Weather Forcast ) भी अब अपना मिजाज बदलने को है। मौसम विभाग ( IMD Forecast ) के अनुसार Delhi-NCR समेत कई राज्यों में आगामी दिनों में मौसम करवट लेगा। विभाग के मुताबिक 23 मार्च को मौसम में ज्यादा बदलाव की संभावना नही हैं, लेकिन आगामी दिनों में कहीं—कहीं बारिश ( Rain Alert ) के साथ ओलावृष्टि हो सकती है।

नई दिल्ली।
देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके साथी ही मौसम ( Weather Forcast ) भी अब अपना मिजाज बदलने को है। मौसम विभाग ( IMD Forecast ) के अनुसार Delhi-NCR समेत कई राज्यों में आगामी दिनों में मौसम करवट लेगा। विभाग के मुताबिक 23 मार्च को मौसम में ज्यादा बदलाव की संभावना नही हैं, लेकिन आगामी दिनों में कहीं—कहीं बारिश ( Rain Alert ) के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। बात दें कि पिछले कुछ दिनों से तापमान में उतार—चढ़ाव देखने को मिल रहा है। बारिश के बाद मौसम ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए है। तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। लेकिन, मौसम एक बार फिर करवट लेगा।

Coronavirus : भारत को बड़ी कामयाबी, दिल्ली के शोधकर्ताओं ने बना दी सस्ती कोरोना टेस्ट किट

इन इलाकों में ओलावृष्टि के संकेत ( IMD Alert for Rain )
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली एनसीआर समेत मैदानी इलाकों में बारिश होने के आसार बन रहे है। इसके साथ ही कुछ हिस्सों में ओले में भी गिर सकते है। बता दें कि जम्मू कश्मीर के पास पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है जिसका प्रभार उत्तर भारत के इलाकों पर पड़ेगा। इसके साथ पश्चिमी राजस्थान के आसपास इलाकों में भी एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बन रहा है। जिसके चलते जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में कई जगहों पर बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है। कई जगहों पर तेज़ हवाएँ भी चल सकती हैं। उत्तराखंड में भी एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं।

लॉकडाउन : घबराए नहीं, मिलेगी आसानी से ये चीजें, जानिए क्या रहेगा चालू व क्या रहेगा बंद

दिल्ली एनसीआर और कई राज्यों में बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक, मैदानी इलाकों में 23 मार्च को बहुत अधिक बदलाव नहीं होगा। लेकिन, दिल्ली एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, बादलों की गर्जना के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही आसमान में काले घने बादल छाए रहेंगे। आगामी दो दिन तक मौसम का मिजाज इसी तरह रहने की उम्मीद है।

Coronavirus: कोरोना के खौफ के बीच 100 साल के पत्रकार ने गर्लफ्रेंड से रचाई शादी, दुनियाभर में हो रही चर्चा

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.