Coronavirus को लेकर वैज्ञानिक का डराने वाला खुलासा, आने वाले दिनों में जानें क्या होगा?

भारत में कोरोना वायरस ( Corona ) के मरीजों की संख्या 75 लाख के पार
वैज्ञानिकों की चेतावनी- कोरोना के पूरी तरह से खत्म होने की संभावना कम

<p>Coronavirus को लेकर वैज्ञानिक का डराने वाला खुलासा, आने वाले दिनों में जानें क्या होगा?</p>

नई दिल्ली। भारत समेत दुनियाभर में कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसी का नतीजा है कि देश में कोरोना वायरस ( coronavirus Case in India ) के रोगियों का आंकड़ा 75 लाख के पार निकल गया है। वहीं, विश्वभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर चार करोड़ छह लाख से ज्यादा हो गई है। कोरोना से होने वाली मौतों ( Coronavirus Deaths ) का आंकड़ा और भी भयानक है। अभी तक इस बीमारी से 11 लाख 23 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बीच कोरोना पर शोध कर रहे वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि यह गंभीर वायरस कभी खत्म नहीं होगा और सामान्य फ्लू ( Common flu ) की तरह जारी रहेगा।

Lalu Yadav ने कार्टून के जरिए Nitish Kumar पर किया तंज : थक गए हैं, अब आराम कीजिए

वैज्ञानिक और विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस से सतर्क और सुरक्षित रहने की आवश्यक्ता है। ब्रिटेन के एक मशहूर वैज्ञानिक सर पैट्रिक वॉलेस ने अपने देश के सांसदों की एक कमेटी को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस की वैक्सीन अगले साल मार्च तक भी नहीं मिलेगी। वॉलेस ने कहा कि ऐसी कोरोना के संक्रमण को पूरी तरह खत्म करने वाली वैक्सीन बनने की संभावना न के बराबर ही है। वॉलेस ने कहा कि वैक्सीन आने के बाद संक्रमण की संभावना बहुत ही कम हैं, लेकिन इसके बाद कोरोना सामान्य फ्लू जैसा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ महीनों में यह साफ हो जाएगा कि वैक्सीन कोरोना वायरस से लोगों की रक्षा कर पाएगी या नहीं? अगर सुरक्षा दे भी सकती है तो इसकी वैधता कितने दिन तक रहेगी।

Earthquake के झटकों से हिला Andaman and Nicobar, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.1 दर्ज

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वैज्ञानिक सर पैट्रिक ने जानकारी देते हुए कहा कि बहुत सारी वैक्सीन से लोगों में इम्यूनिटी तो पैदा तो हुई है, लेकिन अभी तक तीसरे चरण का ट्रायल पूरा होना बाकि है, जिसके बाद भी यह स्पष्ट हो पएगा कि वो संक्रमण की रोकथाम कर सकती है या नहीं?

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.