विविध भारत

कोरोना संकट के बीच अच्छी खबरः त्रिपुरा में नहीं एक भी पॉजिटिव केस, जानिए क्या है वजह

Coronavirus के बीच आई अच्छी खबर
पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में नहीं को Covid-19 पॉजिटिव
सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से हो रहा पालन

Apr 03, 2020 / 11:52 am

धीरज शर्मा

कोरोनावायरस

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) का असर तेजी से बढ़ रहा है। अब तक देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2000 के पार पहुंच चुकी है। वहीं इस जानलेवा वायरस की वजह से 56 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वायरस से बचाव को लेकर सरकारें अपने-अपने स्तर पर कड़े कदम भी उठा रही हैं। हालांकि वायरस से संक्रमित लोगों के आंकड़ों में लगातार इजाफा हो रहा है।
कोरोना संकट के बीच एक अच्छी खबर भी है। देश के एक राज्य ऐसा भी है जहां सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) के नियमों का सख्ती से पालन हो रहा है।

तेजी से बदल रही है मौसम की चाल, अप्रैल में कई राज्यों में बढ़ेगा तापमान
यही वजह है कि अबतक यहां कोरोनावायरस से संक्रमित एक भी पॉजिटिव ( COVID-19 ) केस नहीं आया है। आईए जानते हैं कौनसा ऐसा राज्य है जहां सख्ती के चलते कोरोना ने बना ली दूरी।
पूर्वोत्तर राज्यों में शुमार त्रिपुरा ( Tripura ) में अब तक कोरोना वायरस का कोई पॉजिटिव केस सामने नहीं आया। दरअसल इसके पीछे त्रिपुरा सरकार की सख्ती बड़ा कारण है। त्रिपुरा सीएम लगातार बैठकों और जरूरी कदमों के जरिये सोशल डिस्टेंसिंग को सख्ती से लागू कर रहे हैं।
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ( Biplav kumar dev ) ने गुरुवार को अगरतला गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज और गोविंद बल्लभ पंत (जीबीपी) अस्पताल में Covid -19 के प्रकोप के मद्देनजर व्यवस्थाओं की समीक्षा की।
जानिए पीएम मोदी ने 8 छोड़कर 9 अंक को क्यों चुना, क्या है कनेक्शन

कोविड-19 उपचार के लिए मुख्यमंत्री के अस्पतालों के दौरे के दौरान डॉक्टरों ने मॉक ड्रिल का प्रदर्शन किया। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के साथ देब ने स्वास्थ्य कर्मचारियों से ईमानदारी के साथ काम करने की अपील की और कहा कि कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी सावधानियां बरती जा रही हैं।
मुख्यमंत्री ने इस तथ्य की प्रशंसा की कि फिलहाल, राज्य में घातक वायरस के लिए कोई सकारात्मक मामला सामने नहीं आया है।

Home / Miscellenous India / कोरोना संकट के बीच अच्छी खबरः त्रिपुरा में नहीं एक भी पॉजिटिव केस, जानिए क्या है वजह

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.