Chief Secretary ने की घोषणा, कल से पूरे Andaman and Nicobar islands में हफ्ते भर की Lockdown

अंडमान एवं निकोबार ( Andaman and Nicobar islands ) द्वीप समूह में 11 से 18 अगस्त तक रहेगा ( coronavirus lockdown ) लॉकडाउन।
प्रदेश में कोरोना वायरस ( coronavirus cases ) के कुल मामले 1490, एक्टिव केस 822 और 648 लोग रिकवर।
लॉकडाउन ( coronavirus lockdown latest update ) के दौरान केवल आवश्यक चीजों की सप्लाई को ही मिलेगी छूट।

<p>Coronavirus Lockdown to be imposed in state for one week</p>
पोर्ट ब्लेयर। कोरोना वायरस ( coronavirus cases ) महामारी के मद्देनजर अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह ( Andaman and Nicobar islands ) में मंगलवार से एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन ( coronavirus lockdown ) को बढ़ा दिया गया है। इस दौरान केवल आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर बाकी सभी सेवाओं पर पाबंदी ( coronavirus lockdown latest update ) रहेगी। अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह के मुख्य सचिव चेतन सांघी सोमवार शाम को इसकी घोषणा करते हुए ट्वीट किया।
कब खुलेंगे स्कूल-कॉलेज? आज हुई संसदीय समिति की बैठक के बाद मिला जवाब

अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह के मुख्य सचिव चेतन सांघी ने घोषणा की है कि मौजूदा लॉकडाउन ( Full lockdown ) को मंगलवार से एक सप्ताह के लिए आगे बढ़ाया ( Lockdown Extension ) जाता है। इस कदम को उठाने से तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों पर काबू पाने में मदद मिलेगी।
https://twitter.com/ANI/status/1292842520288911362?ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने आगे कहा कि लॉकडाउन ( lockdown due to covid 19 ) इस दौरान आवश्यक चीजों की सप्लाई उपलब्ध रहेगी। कम संख्या में विमान और जहाज चलाए जाएंगे। कृपया मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
मुंबई लोकल ट्रेन में हो गया था बटुआ चोरी, 14 साल बाद वापस मिला पर्स तब हुआ इस बात का खुलासा

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह में अब तक कोरोना वायरस के कुल के 1490 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से प्रदेश में फिलहाल 822 कोरोना वायरस के एक्टिव केस हैं। जबकि 648 मरीज कोरोना वायरस से रिकवर या डिस्चार्ज होकर जा चुके हैं। वहीं, इस द्वीप समूह में इस महामारी ने अब तक 20 लोगों की जान ले ली है।
बता दें कि बीते 2 अगस्त को केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन ने घोषणा की थी कि 4 अगस्त से लेकर 11 अगस्त तक प्रदेश में लॉकडाउन ( Covid-19 Lockdown in Hindi ) लागू किया जाएगा। इस संबंध में मुख्य सचिव ने ट्वीट किया था कि 4 अगस्त की मध्य रात्रि से लेकर 11 अगस्त तक दुकानों और प्रतिष्ठानों में प्रतिबंध लागू किया जाता है। जबकि तीन और चार अगस्त को कोशिश करें कि ज्यादा गतिविधि ना हो। कृपया निर्देशों का पालन करें। कृपया करें अब करके कि अब कोई और मौका ना दें।

अमित कुमार बाजपेयी

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.