Haryana के लिए आई अच्छी खबर, अगस्त के अंत तक कम होगा Coronavirus का असर

Highlights- हरियाणा (Haryana) में अभी तक कोरोना वायरस (Coronavirus Update) से संक्रमित लोगों की संख्या 32876 है, जिसमें 25758 लोग ठीक हो गए हैं- वहीं 406 लोगों की मौत हो चुकी है, हरियाणा में कोरोना वायरस को लेकर सरकार भी गंभीर हो चुकी है- मास्क (Mask) ना लगाने वालों का लगातार चालान काट रही है

<p>Haryana के लिए आई अच्छी खबर, अगस्त के अंत तक कम होगा Coronavirus का असर</p>
नई दिल्ली. हरियाणा में कोरोना वायरस (Coronavirus in Haryana) के लगातार जारी है। पर अच्छी बात यह है कि यह जितनी तेजी से फैल रहा है उतनी ही तेजी से रिकवर भी हो रहा है। हरियाणा (Haryana) में अभी तक कोरोना वायरस (Coronavirus Update) से संक्रमित लोगों की संख्या 32876 है, जिसमें 25758 लोग ठीक हो गए हैं। वही 406 लोगों की मौत हो चुकी है। हरियाणा में कोरोना वायरस को लेकर सरकार भी गंभीर हो चुकी है।
मास्क (Mask) ना लगाने वालों का लगातार चालान काट रही है। वहीं सरकार काबू पाने के लिए सबसे सख्त नियम बना रही हैं। इस बीच स्टेट कोविड-19 (COVID-19) की नोडल अफसर (Nodal officer) डॉ ध्रुव अच्छी खबर देते हुए बताया कि हरियाणा (Haryana) में अगस्त के अंत तक कोरोना नियंत्रण मेंआ सकता है।
उन्होंने बताया कि कई जिलों में कोरोना नियंत्रण में है, लेकिन अभी भी एतियात बरतने की जरूरत है। डॉक्टर ध्रुव (Doctor druva) ने बताया कि मरीजों को होम आइसोलेशन में भी भेजा जा रहा है। जिसके अच्छे परिणाम सामने आए है।
घट रहे हैं मामले

डॉ ध्रुव ने एक हिंदी न्यूज़ चैनल से बातचीत में बताया कि हरियाणा में सबसे ज्यादा कोरोना एनसीआर में फैला है। जिसकी चपेट में प्रदेश के गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत जैसे एरिया हैं। डॉक्टर ने बताया कि अब कोरोना की स्थिति समान्य होती नजर आ रही है। दिल्ली में भी मामले घट रहे हैं।
अगस्त अंतिम सप्ताह तक कम होगा असर

डॉक्टर ने बताया कि जिस तरह अप्रैल और मई के दौरान कोरोना पीक पर थे पर अब ऐसा असर नहीं हैं। सरकार की गाइडलाइन (Government Guideline) के अनुसार हम मरीजों को होम आइसोलेशन में भेज रहे हैं। जिससे रिजल्ट भी अच्छे आ रहे हैं। माना जा रहा है कि अगस्त के अंतिम सप्ताह तक कोरोना का असर कम होगा।
78.56 प्रतिशत है रिकवरी

गौरतलब है कि हरियाणा में कोरोना के 755 नए मामले सामने आए। वहीं 662 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए। प्रदेश में अब कोरोना मरीजों की कुल संख्या 33,631 हो गई है। एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 6798 है। वहीं 413 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। हरियाणा में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट काफी अच्छी है। प्रदेश की रिकवरी रेट 78.56 प्रतिशत है।
खोली जाएगी टेस्टिंग लैब

जानकारी के मुताबिक हरियाणा में अगले 10 दिन में नौ नई कोरोना टेस्टिंग लैब खोली जाएंगी। प्रेरित करने के बावजूद मास्क न पहनने व गमछे से मुंह न ढकने वालों का 500 की जगह 1000 रुपये चालान होगा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.