केंद्र सरकार ने दिल्ली में ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाया, सीएम केजरीवाल ने कहा- शुक्रिया

|

Published: 21 Apr 2021, 07:53 PM IST

केंद्र सरकार ने दिल्ली में ऑक्सीजन का कोटा बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी है।

नई दिल्ली। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ऑक्सीजन की कमी को लेकर हाहाकार मचा है। कई राज्यों ने अपने-अपने प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी को लेकर केंद्र सरकार से गुहार लगाई है और मांग की है कि जल्द से अधिक ऑक्सीजन की आपूर्ति कराएं, अन्यथा हालात भयावाह हो सकते हैं।

इस बीच राजधानी दिल्ली में बढ़ते ऑक्सीजन संकट के बीच एक राहत की खबर सामने आई है। दरअसल, केंद्र सरकार ने दिल्ली में ऑक्सीजन का कोटा बढ़ा दिया है। इसकी जानकारी देते हुए खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है।

यह भी पढ़ें :- नासिक हादसाः मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिए जांच के आदेश, मृतकों के परिजनों को 5 लाख की मदद

अपने ट्वीट में केजरीवाल ने बताया कि केंद्र सरकार ने दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा बढ़ा दिया है। हम इसके लिए केंद्र सरकार का आभारी हैं। बता दें कि इससे पहले उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी का बात कहते हुए केंद्र सरकार से कोटा बढ़ाने की मांग की थी।

सिसोदिया ने हरियाणा पर ऑक्सीजन आपूर्ति रोकने का लगाया आरोप

आपको बता दें कि मनीष सिसोदिया ने बुधवार को बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने दिल्ली की ऑक्सीजन आपूर्ति रोक दी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार के एक अधिकारी ने फरीदाबाद के एक संयंत्र से दिल्ली के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति रोक दी।

सिसोदिया ने कहा कि राज्यों के लिए ऑक्सीजन का कोटा केंद्र सरकार निर्धारित करती है। आम आदमी पार्टी सरकार केंद्र सरकार से राजधानी दिल्ली के लिए ऑक्सीजन कोटा 378 मीट्रिक टन से बढ़ा कर 700 मीट्रिक टन करने की मांग करती है।

यह भी पढ़ें :- 87 फीसदी हेल्थ वर्कर्स लगा चुके हैं कोरोना वैक्सीन, देशभर में अब तक 13 करोड़ लोगों को लगाया गया टीका

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की मांग है कि राज्यों को उनके हिस्से में आवंटित ऑक्सीजन की मात्रा मिलनी चाहिए और उसमें किसी का हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान सहित कई राज्यों के मरीज भर्ती हैं।