सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने सीमा पर सुरक्षा स्थिति व परिचालन तैयारियों का लिया जायजा

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद कल (सोमवार) कारगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ पर कारगिल युद्ध स्मारक द्रास में 1999 में कारगिल संघर्ष के दौरान भारतीय सशस्त्र बलों के अदम्य साहस और बलिदान को श्रद्धांजलि देंगे।

<p>CDS Gen Bipin Rawat visits Dras sector along LoC to review security situation</p>

कारगिल (लद्दाख)। कारगिल विजय दिवस से पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने रविवार को केंद्र शासित प्रदेश में मौजूदा सुरक्षा स्थिति और बलों की परिचालन तैयारियों की समीक्षा करने के लिए कारगिल जिले के द्रास सेक्टर का दौरा किया।

यह भी पढ़ें
-

सीडीएस विपिन रावत का बयान: सीमाओं पर सेना की तैयारियां हैं पुख्ता, हमें कोई चकमा नहीं दे सकता

भारतीय सेना के अतिरिक्त जन सूचना महानिदेशालय ने ट्वीट करते हुए बताया “जनरल बिपिन रावत #CDS ने #LineofControl के साथ #Dras सेक्टर का दौरा किया और मौजूदा सुरक्षा स्थिति और परिचालन तैयारियों की समीक्षा की। #CDS ने भी सैनिकों के साथ बातचीत की और उनके उच्च मनोबल के लिए उनकी सराहना की और उन्हें दृढ़ रहने के लिए प्रोत्साहित किया। #IndianArmy”।

https://twitter.com/hashtag/CDS?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

राष्ट्रपति शहीदों के देंगे श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद कल (सोमवार) कारगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ पर कारगिल युद्ध स्मारक द्रास में 1999 में कारगिल संघर्ष के दौरान भारतीय सशस्त्र बलों के अदम्य साहस और बलिदान को श्रद्धांजलि देंगे। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देशवासियों से 26 जुलाई को कारगिल के बहादुर दिलों को सलाम करने का आग्रह किया, जब देश कारगिल विजय दिवस मनाएगा।

बता दें कि भारतीय सशस्त्र बलों ने 26 जुलाई, 1999 को पाकिस्तान को हराया था। तब से, ऑपरेशन विजय में भाग लेने वाले सैनिकों के गौरव और वीरता को फिर से जगाने के लिए इस दिन को ‘कारगिल विजय दिवस’ के रूप में मनाया जाता है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.