WhatsApp के खिलाफ कारोबारियों का मोर्चा, कहा- ‘जल्द बैन करे सरकार वरना जाएंगे कोर्ट’

नए प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर व्हाट्सएप का खुलकर विरोध हो रहा है, काॅन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद को पत्र भेजकर इसे बैन करने के लिए भी कहा है
 

<p>WhatsApp end to end encryption</p>

नई दिल्ली।कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने व्हाट्सएप की नए प्राइवेसी पॉलिसी पर व्हाट्सएप का खुलकर विरोध शुरू हो गया है।, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर निजता के गंभीर उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कहा कि इन्होंने देश के 40 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ताओं के विश्वास को खंडित किया है, जो किसी बड़े अपराध से कम नहीं इसलिए इन पर कार्रवाई तुरंत जरूरी है ।

कैट ने ये सारी बाते WhatsApp के विज्ञापन के आने के बाद कही है। कैट ने कहा की व्हाट्सअप ने मीडिया में विज्ञापन देकर इस मामले पर सफाई देने की कोशिश कर रहा है जो बेतुका और निहायत ही आधारहीन है। इस विज्ञापन में व्हाट्सअप ने हमारे द्वारा उठाये गए तथ्यों के विषय में कुछ नहीं कहा गया है। जिससे साफ पता चलता है कि दाल में कुछ काला अवश्य है।

Video: WhatsApp ने गवाएं तो, Telegram पर आई करोड़ों यूजर्स की बाढ़

कैट ने इसके खिलाफ केंद्रीय आई टी मंत्री श्री रवि शंकर प्रसाद को भेजे एक पत्र लिख इनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है। अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि केंद्र सरकार व्हाट्सऐप को नई नीति को 8 फरवरी से लागू न करने का निर्देश दे और तीनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की तत्काल गहन तकनीकी ऑडिट कराये। क्यों कि इन सभी का मालिक एक ही है।

अपने पत्र में उन्होंने आगे लिखा है कि ये देखना बेहद जरूरी है की इन तीनों के बीच किस प्रकार डाटा अब तक साझा किया गया है और उसका क्या उपयोग हुआ है। इसके साथ ही कैट ने यह भी जांच करने के लिए कहा है कि इन कंपनियों ने जो डाटा देश के नागरिकों से लिया है वो भारत में ही सुरक्षित है या फिर किसी अन्य देश में भी भेज दिया है।

WhatsApp यूजर्स की प्राइवेसी खतरे में, गूगल पर मिले प्राइवेट चैट्स ग्रुप्स के इंडेक्स

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरति ने कहा की व्हाट्सएप देश के लोगों के अधिक से अधिक डेटा हासिल करने की मंशा से 8 फरवरी से अपनी नई गोपनीयता नीति लॉन्च करने के लिए तैयार है और ये लोगों की जबरन सहमति ले रहा है जो कि असंवैधानिक है, कानून का उल्लंघन है और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है। इसे हर हाल में बैन करना जरूरी है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.