नरेंद्र मोदी स्टेडियम को लेकर BJP का कांग्रेस पर पलटवार, सोनिया और राहुल क्या कभी केवड़िया गए?

|

Published: 24 Feb 2021, 05:38 PM IST

Highlights

  • गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने स्टेडियम का नाम बदलने पर जताई आपत्ति।
  • यहां पर सरदार पटेल की विशालकाय प्रतिमा है, जिसे 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' के नाम से पहचाना जाता है।

नई दिल्ली। गुजरात में दुनिया के सबसे बड़े और अत्याधुनिक क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलने को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। इस स्टेडियम का नाम सरदार पटेल स्टेडियम की बजाय देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रखने को लेकर राजनीति शुरू हो गई है।

कांग्रेस जहां इसे सरदार पटेल का अपमान बता रही है, तो दूसरी तरफ भाजपा ने भी उसे करारा जवाब दिया है। गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने स्टेडियम का नाम बदलने को लेकर भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि गुजरात की जनता सरदार पटेल का यह अपमान नहीं सहेगी।

20 हजार से अधिक निजी टीकाकरण केंद्रों पर लगेंगे टीके, सरकारी अस्‍पतालों में फ्री होगी वैक्‍सीन

हार्दिक पटेल ने कहा कि अहमदाबाद स्थित दुनिया के सबसे बड़े सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम रखा गया है, क्या यह सरदार पटेल का अपमान नहीं हैं? भाजपा सरदार पटेल के नाम पर वोट मांगती रही है। अब पार्टी सरदार साहब का अपमान कर रही है। गुजरात की जनता सरदार पटेल का अपमान नहीं सहेगी।'

इसके बाद प्रकाश जावड़ेकर ने पलटवार करते हुए कहा कि क्या कभी सोनिया गांधी और राहुल गांधी केवड़िया गए हैं? उन्होंने कहा कि मोटेरा स्टेडियम का नाम नहीं बदला है, केवल क्रिकेट स्टेडियम का नाम ही बदला है। क्या अभी सोनिया गांधी और राहुल सरदार पटेल की प्रतिमा को देखने केवड़िया गए हैं? कभी नहीं गए हैं।' केवड़िया में ही सरदार पटेल की विशालकाय प्रतिमा है जिसे 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' के नाम से पहचाना जाता है।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को दुनिया के सबसे बड़े व अत्याधुनिक क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया। इसका नाम अब सरदार पटेल स्टेडियम की बजाय देश के पीएम के नाम पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम होगा। इस मैदान में एक लाख 32 हजार दर्शक बैठ सकते हैं। यहां भारत और इंग्लैंड के बीच बुधवार से दिन रात का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा सकेगा। वहीं चार मार्च से चौथा टेस्ट भी यहीं खेला जाना है।