Bihar: मुजफ्फरपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे, मचा हड़कंप

HIGHLIGHTS

Gorakhpur Kolkata Puja Special Train Derailed: बिहार के सोनपुर डिवीजन के समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के सिहो और सिलौत के बीच यह रेल हादसा हुआ है।
यह पूजा स्पेशल ट्रेन गोरखपुर से कोलकाता के लिए जा रही थी।
यात्रा के दौरान सिहो और सिलौत स्टेशन के बीच ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतर गई।

<p>Bihar: Two coaches of Purvanchal Express derailed in Muzaffarpur</p>

मुजफ्फरपुर। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) के बीच देश में एक बार फिर से रेलवे सेवा को धीरे-धीरे बहाल किया जा रहा है। इसी बीच मंगलवार को बिहार में एक बड़ा रेल हादसा ( Train Accident In Bihar ) हो गया। हालांकि इसमें किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

रिपोर्ट के अनुसार, मुजफ्फरपुर के पास पूर्वांचल एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी ( Gorakhpur Kolkata Puja Special Train Derailed ) से उतर गए। हालांकि इसमें कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे की तरफ से फौरन हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए गए।

रेल हादसा: पटरी से उतरा इंजन, मचा हड़कंप, तीन माह में एक ही स्टेशन पर हो गए दो हादसे

हादसे की पूरी जानकारी लेने के बाद रेलवे ने जानकारी दी है कि बहुत जल्द ही इस सेक्शन पर यातायात को बहाल कर दिया जाएगा। फिलहाल, पटरी से उतर चुके डिब्बों को सही करने और सभी पैसेंजर को उनके गंतव्य तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, यह हादसा मुजफ्फरपुर के सितौल स्टेशन के करीब हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी और बचाव दल के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं।

हादसे में कुछ लोगों आई मामूली चोट

रिपोर्ट के अनुसार, इस हादसे में कुछ पैसेंजर्स को मामूली चोटें आई है। जैसे ही ट्रेन के डिब्बों के पटरी से उतरने की भनक यात्रियों को लगी, देखते ही देखते हड़कंप मच गया। लेकिन ट्रेन ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए एक बड़ा हादसा होने से रोक लिया।

दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची दिल्ली जा रही मगध एक्सप्रेस, हो सकता था बड़ा रेल हादसा, देखें वीडियो

ड्राइवर को जैसे ही एहसास हुआ कि ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर चुके है, उन्होंने फौरन ट्रेन को रोक दिया। इस घटना में किसी के भी हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई है।

https://twitter.com/ANI/status/1318561625037701120?ref_src=twsrc%5Etfw

गोरखपुर से कोलकाता जा रही थी ट्रेन

आपको बता दें, समस्तीपुर रेल मंडल के डीसीएम प्रसन्न कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है कि बिहार के सोनपुर डिवीजन के समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर ( Samastipur Muzaffarpur ) रेलखंड के सिहो और सिलौत के बीच रेल हादसा हुआ है। यह रेलवे की पूजा स्पेशल ट्रेन (05048) है।

उन्होंने बताया कि रेलवे की यह पूजा स्पेशल ट्रेन गोरखपुर से कोलकाता के लिए जा रही थी। तभी यात्रा के दौरान सिहो और सिलौत स्टेशन के बीच ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतर गई। यह घटना शाम के 5:20 बजे के करीब घटी है।

पटना में बड़ा रेल हादसा, जनसाधारण एक्सप्रेस के चार डिब्बे पटरी से उतरे, यात्रियों में हड़कंप

घटना की जानकारी के बाद समस्तीपुर रेलमंडल ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। समस्तीपुर रेलमंडल के मुताबिक, पटरी से उतरी पूजा स्पेशल ट्रेन नंबर 05048 से संबंधित जानकारी के लिए 06274232227 हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया जा सकता है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.