लॉकडाउन के बीच बेंगलूरु पुलिस की अनूठी पहल, सड़कों लिखा कोरोना का संदेश

Coronavirus से खतरे के बीच Banglore police की अनूठी पहल
सड़कों पर लिखे कोरोना वयारस के संदेश
अगर तुम घर से निकले, तो मैं तुम्हारे घर पहुंच जाऊंगाः कोरोनावायरस

<p>कोरोना से जंग के बीच बेंगलूरु पुलिस की अनूठी पहल </p>
नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) का खतरा लगातार देशभर में बढ़ता जा रहा है। अब तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1700 के पार पहुंच चुकी है। वहीं इन घातक वायरस के चलते 50 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।
यही वजह है कि जानलेवा वायरस को रोकने के लिए देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है। इस बीच केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें अपने-अपने स्तर लोगों को कोरोना वायरस से खतरे और लॉकडाउन को लेकर गंभीरता से पालन करने की हिदायत दे रही है।
तबलीगी जमातियों ने पार की सारी हदें, स्वास्थ्यकर्मियों पर फिजूल मांग को लेकर थूक और खांस कर दहशत बढ़ा रहे

कुछ ऐसी ही तस्वीर देश के दक्षिण राज्य से सामने आई है। दरअसल लॉकाडउन के बाद भी कई लोग लगातार घरों से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में बेंलगूरु पुलिस ने लोगों को घरों में रहने के लिए अनूठी पहल की है।
बेंगलूरु पुलिस ने इस दिशा में एक बेहद सराहनीय काम किया है। यहां पुलिस ने सड़क पर बड़े स्‍लोगन लिखे हैं, जिन्‍हें पढ़कर लोग काफी प्रभावित हो रहे हैं।

आपको बता दें कि कर्नाटक में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 110 मामले सामने आ चुके हैं।
कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर बेंगलूरु पुलिस ने सड़क पर बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा है- अगर तुम सड़क पर आए, तो मैं तुम्‍हारे घर पहुंच जाऊंगा : कोरोना वायरस।

लॉक़डाउन के बीच स़ड़कों पर उतरे यमराज और चित्रगुप्त, जानिए फिर क्या हुआ
इसे नागनहल्ली चेक-पोस्ट पर सड़क पर लिखा गया है। संदेश को क्षेत्रीय भाषा में पुलिस ने लिखा गया है, ताकि स्‍थानीय लोग आसानी से समझ सकें। इसे पढ़कर कई लोग अपने घरों को लौट रहे हैं।
कर्नाटक में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्‍या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। बीते दिन बुधवार को नौ नए मामले सामने आए हैं। यहां कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद 3 लोगों की मौत भी हो गई है।
https://twitter.com/hashtag/Coronavirus?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें कि ऐसी ही पहल आंध्र प्रदेश ( Andhra Pradesh ) में लोगों को घर से बाहर ना निकालने के लिए पुलिस ने की। यहां पुलिस ( Police ) की मदद के लिए सड़कों पर यमराज और चित्रगुप्त खुद कोरोना के साथ उतर आए और लोगों को घर के बाहर ना निकलने की हिदायत दे डाली।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.