कोरोना से जंगः जमात में जाने की छिपाई जानकारी तो दर्ज होगा हत्या के प्रयास का केस

Corona संकट के बीच हिमाचल प्रदेश सरकार का बड़ा कदम
जमात में जाने की जानकारी छिपाने पर दर्ज होगा मामला
हत्या के प्रयास का केस किया जाएगा दर्ज

<p>तबलीगी जमात के लोग </p>
नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में अब तक कोरोना वयारस से 3660 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि इस घातक वायरस की वजह से 100 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। दरअसल पिछले दिनों दिल्ली ( Delhi ) के निजामुद्दीन ( Nizamuddin ) इलाके में मरकज से निकले तबलीगी जमात के लोगों की वजह से देश में कोरोना वायरस तेजी से फैला है।
यही वजह है कि अब जमात के लोगों को लेकर सरकार सख्ती से पेश आ रही है। देश के कई राज्यों में पहुंचे जमातियों से वहां तेजी से कोरोना का संक्रमण फैला है। इस बीच हिमाचल प्रदेश ने जमात के लोगों को लेकर कड़ा कदम उठाया है।
कनिका कपूरी का छठी कोरोना रिपोर्ट भी आई निगेटिव, कई नेताओं ने ली राहत की सांस

हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pradesh ) के पुलिस महानिदेशक सीताराम मरडी ने तबलीगी जमात के जिला प्रमुखों को चेतावनी दी कि यदि उनकी लापरवाही से कोई व्यक्ति COVID-19 संक्रमित पाया गया तो उन पर हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा।
डीजीपी ने दो-टूक लहजे में कहा कि यदि पिछले महीने दिल्ली में जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों के बारे में जानबूझकर खुलासा नहीं किया तो उनके खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया जाएगा।
इतना ही नहीं पुलिस महानिदेशक ने तबलीगी जमात के लोगों से ये भी कहा है कि वे प्रशासन के संपर्क में रहें और खुद को अलग रखें।

आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत भी दर्ज होगा मामला
डीजीपी ने कहा कि जानबूझकर जानकारी छिपाने पर धारा 307 के तहत हत्या के प्रयास के आरोप में प्राथमिकी तो दर्ज होगी ही साथ ही आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया जाएगा।
प्रदेश में अब तक जानबूझकर सूचना छिपाने और पिछले पांच दिनों के दौरान कर्फ्यू का उल्लंघन करने के लिए 85 जमात सदस्यों के खिलाफ 17 प्राथमिकी पहले ही दर्ज की जा चुकी हैं। जमात में हिस्सा लेने के बाद राज्य में लौटे 277 लोगों की पहचान कर ली गई है और उन्हें विभिन्न जिलों में अलग-अलग कर दिया गया है।
फिर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, बीजेपी नेता ने ही ताक पर रखी पीएम मोदी की नसीहत

विहिप कर चुका जमात पर प्रतिबंध की मांग
आपको बता दें कि देशभर में कोविड मामलों के केंद्र के रूप में उभरे तबलीगी जमात पर विश्व हिंदू परिषद ( VHP ) ने पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की। संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा कि इस मरकज पर प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए और उसके सभी बैंक खाते सील कर देने चाहिए।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.