पंजाब, महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों पर गृह मंत्री अमित शाह ने की समीक्षा बैठक

|

Updated: 22 Feb 2021, 11:41 PM IST

HIGHLIGHTS

  • केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कोरोेना के बढ़ते मामले की गंभीरता को देखते हुए सोमवार की शाम को संबंधित राज्यों के शीर्ष अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।
  • गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि गृह मंत्री ने देश में कोरोनो वायरस की स्थिति का जायजा लिया, खासकर उन राज्यों में जहां हाल ही में मामलों में स्पाइक देखी गई है।

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखने को मिली है, लेकिन कुछ राज्यों में एक बार फिर से संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं।

ऐसे में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सोमवार की शाम को संबंधित राज्यों के शीर्ष अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

Corona Virus: करोड़ों का जुर्माना वसूला, फिर भी 'लक्ष्मणरेखा' लांघ रहे लोग

इस समीक्षा बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, गृह सचिव अजय भल्ला और दो मंत्रालयों के शीर्ष अधिकारी भी शामिल थे। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि गृह मंत्री ने देश में कोरोनो वायरस की स्थिति का जायजा लिया, खासकर उन राज्यों में जहां हाल ही में मामलों में स्पाइक देखी गई है।

अधिकारी ने कहा कि देशभर में चल रहे टीकाकरण अभियान और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक कदमों पर चर्चा की गई।

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि बैठक में प्रभावित राज्यों को दी जाने वाली संभावित सहायता पर भी चर्चा की गई।बता दें कि महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में COVID-19 मामलों की संख्या में अचानक वृद्धि की खबरें आई हैं।