मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली विस्फोटक कार का मामला, NIA ने सचिन वझे को किया गिरफ्तार

Highlights

मुंबई पुलिस असिस्टेंट इंस्पेक्टर सचिन वझे को गिरफ्तार कर लिया है।
हिरेन 5 मार्च को ठाणे में एक नदी किनारे मरे पाए गए थे।

<p>सचिन वझे।</p>
मुंबई। उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर ‘एंटीलिया’ के बाहर मिली कार को लेकर बीते कई दिनों पड़ताल जारी थी। शनिवार को इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मुंबई पुलिस असिस्टेंट इंस्पेक्टर सचिन वझे को गिरफ्तार कर लिया है।
बताया जा रहा है कि इस कार के मालिक रहे मनसुख हिरेन की मौत के बाद उनकी पत्नी ने सचिन पर हत्या का आरोप लगाया था। इसके बाद से उनकी गिरफ्तारी की मांग की जा रही थी। हिरेन की मौत की जांच ATS के हाथ में।
ये भी पढ़ें: Ambani case : मुंबई क्राइम ब्रांच से हटाए गए सचिन वाजे, नागरिक सुविधा केंद्र की मिली जिम्मेदारी

वहीं, NIA ने शनिवार को 12 घंटे पूछताछ के बाद वझे को गिरफ्तार कर लिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वझे को कार मिलने के केस की जांच के संबंध में गिरफ्तार करा गया है। NIA के अनुसार सचिन को आईपीसी की धारा 286, 465, 473, 506(2), 120 बी और 4(a)(b)(I) विस्फोटक पदार्थ ऐक्ट 1908 के तहत अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक भरी कार रखने में भूमिका को लेकर और संलिप्तता के कारण गिरफ्तार किया गया है।
25 फरवरी को विस्फोटक के साथ मिली कार

गौरतलब है कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास के निकट 25 फरवरी को विस्फोटक और धमकी भरे पत्र के साथ स्कॉर्पियो एसयूवी कार देखने को मिली थी। हिरेन ने दावा किया था कि कार उनकी है लेकिन घटना से एक हफ्ते पहले ही वह चोरी हो गई थी। इस घटना को लेकर उस समय पेंच फंस गया जब हिरेन 5 मार्च को ठाणे में एक नदी किनारे मरे पाए गए थे।
हिरन की पत्नी का दावा था कि उनके पति ने एसयूवी बीते साल नवंबर में वझे को दी थी और उन्होंने फरवरी के पहले हफ्ते में इस कार को लौटाया था। हालांकि, वझे ने इससे इनकार किया है। रिपोर्ट के अनुसार पत्नी विमला हिरेन की ओर से हत्या का आरोप लगाए जाने के बाद सचिन वझे अपने आप ही एटीएस के सामने पूछताछ के लिए पहुंच गए थे। एटीएस ने उनसे 10 घंटे तक पूछताछ की थी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.