POK में एयर स्ट्राइक की ख़बरों पर भारतीय सेना का बयान – यह सिर्फ अफवाह

Highlights

पीओके के भीतर बने संदिग्ध आतंकी अड्डों को नष्ट करने की खबर अफवाह बताई गई।

सेना ने स्पष्ट किया,आज यानी गुरुवार को ऐसी कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में लगे पाक को सबक सिखाने के लिए भारतीय सेना ने आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया है। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में मौजूद लॉन्चपैड्स पर हमले किए गए। हालांकि सेना ने स्पष्ट कर दिया है कि आज यानी गुरुवार को ऐसी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। दरअसल, एक एजेंसी ने खबर दी थी कि सेना पीओके में आतंकी ठिकानों को चुन-चुनकर निशाना बना रही है। इसके बाद यह खबर ट्विटर पर ट्रेंडिंग करने लगी।
https://twitter.com/ANI/status/1329429684057038848?ref_src=twsrc%5Etfw
इस रिपोर्ट के मुताबिक भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में लगे पाक को सबक सिखाने के लिए भारत की ओर से करारा जवाब देने की बात कही जा रही है। बाद में स्पष्ट किया गया कि यह खबर 13 नवंबर को हुए सीजफायर उल्लंघन के विश्लेषण पर आधारित है। उस दिन पाक की कई चौकियों को उड़ाने के वीडियो भी सामने आए थे।
https://twitter.com/ANI/status/1329422315088617472?ref_src=twsrc%5Etfw
भारतीय सेना में डायरेक्टर जनरल आफ मिलिट्री ऑप्रेशन के लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह का कहना है कि नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में भारतीय सेना की कार्रवाई की रिपोर्टें फर्जी हैं।
दरअसल बीते हफ्तों में पाकिस्तान सेना की ओर से कई बार संघर्षविराम उल्लंघन हुआ है। एलओसी के इस पार भारतीय इलाकों पर नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा। इसके पीछे पाक की मंशा घुसपैठ कराने की रहती है। एक रिपोर्ट की माने तो 2019 में पाकिस्तानी फायरिंग में कुल 19 बेकसूर लोगों मौत हो गई थी। इस साल अब तक पाक फायरिंग में 21 लोगों की जान जा चुकी है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.