बाहुबली विजय मिश्रा पर विंध्याचल मंदिर के पुरोहित अवनीश मिश्रा ने लगाए संगीन आरोप, जताया खतरा

विंध्याचल मंदिर के पुरोहित अवनीश मिश्रा ने बाहुबली विजय मिश्रा पर आर्थिक शोषण और धमकी जैसे संगीन आरोप लगाए हैं। प्रताड़ित करने व धमकी का आरोप लगाया है। उन्होंने विधायक के खिलाफ की गई कार्रवाई को लेकर सरकार की सराहना भी की है। अवनीश मिश्रा कभी विजय मिश्रा के समर्थक रहे हैं और उनकी पत्नी रामलली मिश्रा को एमएलसी बनवाने में जी जान से जुटे थे।

<p>विजय मिश्रा अवनीश मिश्रा</p>

मिर्जापुर. भदोही जिले की ज्ञानपुर विधानसभा से लगातार चौथी बार विधायक बाहुबली विजय मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद मुसीबतें बढ़ती चली जा रही हैं। रिश्तेदार की एफआइआर पर गिरफ्तार हुए विजय मिश्रा के खिलाफ अब विंध्याचल स्थित मां विंध्यवासिनी देवी मंदिर के पुरोहित और पूर्व सभासद अवनीश मिश्रा ने विधायक पर आर्थिक शोषण करने की धमकी जैसे संगीन इल्जाम लगाते हुए उनसे अपनी जान माल की रक्षा की गुहार लगाई है। अवनीश मिश्रा ने सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल कर जेल में बंद विधायक पर संगीन आरोप लगाए हैं। पत्रिका इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता।

 

कौन हैं अवनीश मिश्रा

सबसे पहले यह जान लेना जरूरी है कि आखिर अवनीश मिश्रा हैं कौन जो बाहुबली विजय मिश्रा के खिलाफ इतने संगीन आरोप लगा रहे हैं। अवनीश मिश्रा मिर्जापुर जिले के विंध्याचल स्थित मां विंध्यवासिनी देवी मंदिर के पुजारी हैं। वह पहले मिर्जापुर नगर पालिका के विंध्याचल वार्ड से सभासद भी रह चुके हैं। हालांकि अभी तक उनका किसी राजनैतिक दल के साथ नाम नहीं जुड़ा है। हालांकि सोनभद्र मिर्जापुर एमएलसी चुनाव में जब विजय मिश्रा की पत्नी रामलली मिश्र समाजवादी पार्टी की ओर से एमएलसी प्रत्याशी थीं तो अवनीश मिश्रा उनके समर्थन में थे। इसके अलावा यह विंध्य पंडा समाज के संगठन के पदाधिकारी भी रह चुके हैं। कुल मिलाकर उनके वायरल वीडियो से विजय मिश्रा समर्थकों में हड़कम्प मचा हुआ है।


क्या लगाए हैं आरोप

वायरल वीडियो के जरिये अवनीश मिश्रा बता रहे हैं कि सोनभद्र-मिर्जापुर एमएलसी चुनाव में विधायक विजय मिश्रा की पत्नी रामलली मिश्रा के प्रत्याशी बनाए जाने पर उन्होंने यह सोचकर उनका साथ दिया और जिताने में मदद किया की कुछ बदलाव होगा। उनका आरोप है कि चुनाव जीतने के बाद विधायक की डिमांड बढ़ने लगी। उन्होंने आथिर्क शोषण करने का आरोप लगा रहे है। वीडियो में वो ये भी दावा करते नजर आ रहे हैं की विधायक के लोगों ने धमकी भी दी। वह विजय मिश्रा पर हो रही कार्रवाई की सराहना भी कर रहे हैं।


फायदे की राजनीति करते हैं विजय मिश्रा

वायरल वीडियो में अवनीश मिश्रा कह रहे हैं कि विजय मिश्रा अपने फायदे की राजनीति करते हैं। ब्राह्मण बनाम ठाकुर का मुद्दा वह आपसी द्वेष पैदा करने के लिये उठाते हैं। दावा करते नजर आ रहे हैं कि विजय मिश्रा खुद माफिया हैं और ब्राह्मणों की हत्या भी करवाई है। अवनीश मिश्रा इस दौरान विजय मिश्रा पर की गई कार्रवाई के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पीएम नरेन्द्र मोदी र्जा गृहमंत्री अमित शाह को धन्यवाद देते हैं।

By Suresh Singh

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.