पुलिस की कथित वसूली लिस्ट वायरल, थाने की कमाई 20 लाख रुपये, पशु कटान से लेकर गांजा बिक्री सबका रेट तय

आईपीएस अमिताभ ठाकुर की पत्नी सोशल एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर ने ट्वीट कर की कार्रवाई की मांग
इसके पहले भी चंदौली की मुगलसराय कोतवाली और वाराणसी की एक पुलिस चौकी की लिस्ट हुई थी वायरल

<p>मिर्जापुर पुलिस वसूली लिस्ट वायरल</p>

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मिर्जापुर. चंदौली और वाराणसी के बाद अब मिर्जापुर में भी एक थाने की कथित वसूली लिस्ट वायरल होने से पुलिस की किरकिरी हो रही है। इस लिस्ट को आईपीएस अमिताभी ठाकुर की पत्नी नूतन ठाकुर ने इस लिस्ट को यूपी, पुलिस, यूपी के डीजीपी, आईजी एडीजी जोन वाराणसी और डीआईजी जोन मिर्जापुर को ट्वीट कर इसपर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने इसे आईजीआरएस पर भी भेजा है। बताते चलें कि इसके पहले चंदौली के मुगलसराय कोतवाली और वाराणसी की एक पुलिस चौकी की वसूली लिस्ट भी वायरल हो चुकी है। इन्हें आईपीएस अमिताभी ठाकुर ने ट्वीट कर पुलिस से शिकायत की थी।

इसे भी पढ़ें- यूपी में एक थाने की कथित पुलिस वसूली लिस्ट वायरल, हर नाम के आगे लिखी है रकम, एसपी ने दिये जांच के आदेश

सोशल एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर ने कथित वसूली लिस्ट ट्वीट कर लिखा है कि… ‘यह थाना अदलहाट @mirzapurpolice की वसूली लिस्ट बताई गयी. दलाल के कथित नाम सहित डिटेल्स IGRS सं० 40019921004424 पर भेजा है. वसूली लिस्ट के अनुसार रु० 20,20,000/माह. बताया गया कि पैसा ऊपर तक जाता है. कृ निष्पक्ष व् उच्चस्तरीय जाँच कराएँ’

https://twitter.com/mirzapurpolice?ref_src=twsrc%5Etfw
वायरल लिस्ट के हिसाब से पुलिस पशु कटान, गांजा बिक्री, डीजल पेट्रोल चोरी, गाड़ी कटिंग और ओवरलोडिंग से 20 लाख रुपये से अधिक की वसूली कर रही है। लिस्ट में इस बात का पूरा जिक्र है कि कहां से कितनी वसूली है। उसमें हर व्यक्ति का नाम और उसके आगे उससे ली जाने वाली रकम का जिक्र है।
इसे भी पढ़ें- वाराणसी पुलिस की वसूली लिस्ट वायरल, गांजे से लेकर शराब तक हर जगह से उगाही का जिक्र, लिखी है रकम

इस लिस्ट में भैसा कसाई, पशु कटान, गाय व भैंस के ट्रांसपोर्ट, कबाड़ी, गांजा बिक्री, कोयला ट्रक, टैंकर से पेट्रोल तथा डीजल कटिंग, शराब की दूकान, बिना परमिट गाड़ियों की एंट्री, ओवरलोड गिट्टी, बालू आदि के साथ ही क्रेशर प्लांट से आमदनी की रेट अंकित है। इसमें सबसे अधिक कमाई अवैध खनन से लगभग साढ़े सात लाख रुपये, अवैध तेल की कटिंग से लगभग चार लाख रुपये और पशु कटाई आदि से दो लाख रुपये दर्शाया गया है। नूतन ठाकुर के इस लिस्ट को ट्वीट कर अधिकारियों से जांच कर कार्रवाई की मांग की गई है। हालांकि इस वायरल लिस्ट में कितनी सच्चाई है इस बारे में कोई भी अधिकारी कुछ बोलने से बच रहे हैं।
https://twitter.com/chandaulipolice?ref_src=twsrc%5Etfw
मुगलसराय और वाराणसी में भी वायरल हुई थी लिस्ट

बताते चलें कि इसके पहले 25 सितंबर 2020 को आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने चंदौली जिले की मुगलसराय कोतवाली की वायरल वसूली लिस्ट को ट्वीट किया था जिसमें 35 लाख 64 हजार रुपये वसूली का जिक्र था। इस लिस्ट में भी पशु कटान से लेकर कोल मंडी तक कई लोगों के नाम और उनके सामने उनसे वसूली जाने वाली रकम का जिक्र था।
https://twitter.com/varanasipolice?ref_src=twsrc%5Etfw

इसके बाद उन्होंने वाराणसी के लंका थानान्तर्गत चितईपुर पुलिस चौकी की वसूली लिस्ट को ट्वीट किया था। इस लिस्ट में भांग, शराब और गैस रिफिलिंग करने वाले 15 लोगों से 24,500 रुपये वसूली का जिक्र था। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि ‘विश्वस्त सूत्रों के अनुसार यह वसूली सूची OP चितईपुर PS लंका @varanasipolice की बताई गयी है जो वहां नियुक्त द्विवेदी नामक पुलिसकर्मी द्वारा वसूली करने की बात बताई गयी है. कृ सत्यापित कर उचित कार्यवाही कराएँ.’

By Suresh Singh

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.