Amit shah Mirzapur Visit: एक अगस्त को अमित शाह मिर्जापुर में करेंगे पूर्वांचल के पहले रोपवे की शुरआत

Amit shah Mirzapur Visit: गृहमंत्री अमित शाह एक अगस्त को विन्ध्य कॉरिडोर की रखेंगे आधारशिला।

<p>अमित शाह का मिर्जापुर दाैरा</p>

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मिर्जापुर. केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक अगस्त रविवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के दौरे पर आ रहे हैं। यहां वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य काॅरिडोर (विंध्यवासिनी मंदिर विस्तारीकरण) का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही गृहमंत्री मिर्जपुर में बने पूर्वांचल के पहले रोपवे का भी लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही गृहमंत्री 288 करोड़ की लागत वाली 90 योजनाओं की सौगात देंगे। उनके आगमन की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं।


अमित शाह सुबह पौने 11र बजे प्लेन से लखनऊ एयरपोर्ट उतरेंगे और वहां से हेलिकाॅप्टर से पिपरसंड स्थित ‘उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फाॅरेंसिक साइंस’ युनिवर्सिटी की आधार शिला रखेंगे। छोटा सा संबोधन करेंगे। दोपहर 2.40 बजे मिर्जापुर पहुंचेंगे। वहां विंध्य काॅरिडोर का शिलान्यास और रोपवे का लोकार्पण करेंगे।


मिर्जापुर के विंध्याचल स्थित मां विंध्यवासिनी मंदिर को विंध्य कॉरिडोर के रूप में विकसित किया जा रहा है। इसके तहत वहां मंदिर के चारों ओर 50 मीटर का परिक्रमा पथ बनाया जा रहा है। उधर विंध्याचल मंदिर से मां अष्टभुजा और काली माता के मंदिर के त्रिकोण को आसान बनाने के लिये अष्टभुजा पहाड़ी और कालीखोह पहाड़ी पर दो रोपवे बनाया गया है। इसकी लागत 16 करोड़ रुपये आर्इ है। इसे पीपीपी माॅडल पर संचालित किया जाएगा।

By Suresh Singh

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.