Lockdown का उल्लंघन करने पर पुलिस ने कराई गधे की सैर, चौराहे पर बनाया मुर्गा

Highlights:
-मामला थाना कोतवाली के शाहपीर गेट इलाके का है
-एक वीडियो में कोतवाली थाने के एक दरोगा, हेड कांस्टेबल और अन्य पुलिसकर्मी दिखाई पड़ रहे हैं
-वीडियो में दो युवकों को लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर सजा दी गई

मेरठ। कोरोना वायरस के मद्देनजर देशभर में लॉकडाउन जारी है। इस दौरान लोगों से बेवजह घरों न निकलने की अपील की जा रही है। जो इसका पालन नहीं कर रहा और बेवजह घरों से बाहर घूम रहा है, पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इस बीच मेरठ पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को गधे पर बैठाकर घुमाया। इसके बाद उन्हें मुर्गा बनाया।
यह भी पढ़ें

मेरठ के गांव काशी के बंद मकान में छुपे मिले महाराष्ट्र, बिहार, दिल्ली और नेपाल के 14 जमाती, मच गर्इ अफरातफरी

इतना ही नहीं, इस दौरान पुलिसकर्मी पर 100 रुपये लेने का भी आरोप वीडियो में लगा है। जिसके बाद उच्च अधिकारियों ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं। इसकी जांच अब सीओ कोतवाली दिनेश चंद्र शुक्ला कर रहे हैं। पूरे प्रदेश में इस तरह का पहला मामला है, जब पुलिस ने लॉक डाउन तोड़ने वालों को ऐसी सजा दी है।
दरअसल, मामला थाना कोतवाली के शाहपीर गेट इलाके का है। जहां पर एक वीडियो में कोतवाली थाने के एक दरोगा, हेड कांस्टेबल और अन्य पुलिसकर्मी दिखाई पड़ रहे हैं। वीडियो में दो युवकों को लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस रोकती है। जहां दरोगा दोनों युवकों को फटकार रहे हैं। दरोगा बार-बार डंडा चला रहे हैं। इस बीच दोनों युवकों से डंड बैठक लगवाई गई। उसके बाद दोनों युवकों को वहां से गुजर रहे एक गधे पर बैठाया गया।
यह भी पढ़ें: बुखार होने पर भर्ती हुआ युवक पाया गया कोरोना संक्रमित, 2 दिन के लिए सील किया गया अस्पताल

दोनों युवकों में से एक पुलिसकर्मी को 100 रुपये देते हुए भी दिखाई पड़ रहा है। इस मामले में सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला ने इंस्पेक्टर कोतवाली से पूरे मामले पर बात की गई तो उनका कहना था कि इसकी जांच कर ही कुछ कहा जा सकता है। वैसे बता दे कि यह पहला मामला है जब लाॅकडाउन का उल्लंघन करने वालों को पुलिस ने युवकों को ऐसी सजा दी है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.