Unlock : चार महीने से जिम में जंग खा रही मशीनों की हटी धूल, चेहरों पर लौटी खुशी

मेरठ में कोरोना की दूसरी लहर के बाद खुले जिम, युवाओं ने मशीनों पर आजमाए हाथ

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. मेरठ में कोरोना संक्रमण के कम होते मामलों के बीच सोमवार से मल्टीप्लेक्स, सिनेमा घर, जिम और स्टेडियम को खोल दिए गए। ऐसे में महामारी के कारण लॉकडाउन का दंश झेल रहे जिम कारोबारी, मल्टीप्लेक्स संचालक और फिटनेस ट्रेनर को कुछ राहत मिली है। सुबह से ही जिम सेंटरों पर साफ-सफाई शुरू हो गई थी और कोविड-19 के नियमों के तहत सेंटर सुबह खोल दिए गए। हालांकि स्टेडियम में छूने वाले खेल अभी प्रतिबंधित रहेंगे। खिलाड़ी सोमवार सुबह से ही स्वयं अभ्यास में जुट गए। वहीं, जिम में सैनिटाइजेशन, शारीरिक दूरी, थर्मल स्कैनिंग आदि की पूरी व्यवस्था की गई।
यह भी पढ़ें- UP Unlock: यूपी में आज से इन बदले नियमों के साथ खुले सिनेमा हॉल, जिम और स्टेडियम, लेकिन जाने से पहले पढ़ लें यह जरूरी खबर

बता दें कि मेरठ जिले में करीब 500 जिम सेंटर हैं। पिछले साल से इन जिम का कारोबार ठप था। संक्रमण की दूसरी लहर के भयावह होने पर दोबारा गतिविधियां बंद थीं। जिम संचालक व ट्रेनर सरकार से लगातार इन्हें खोलने की मांग कर रहे थे। अब दोबारा से स्थिति सामान्य होने पर जिम संचालकों ने राहत की सांस ली है। शास्त्री नगर स्थित 21 सेंचुरी जिम संचालक ने बताया कि जिम का पूरा स्टाफ कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवा चुका है। एक बार में 10 से 12 लोगों को ही बुलाया जा रहा है। एक बैच के लिए 70 मिनट का टाइम निर्धारित है और हर बैच के बाद जिम पूरी तरह सैनिटाइजेशन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शारीरिक दूरी के मानकों के चलते फिटनेस लवर्स ने जिम से दूरी बनाई रखी थी। मशीनें इस्तेमाल नहीं होने से जंग खाने लगी थीं। उम्मीद है कि जिम खुलने से संचालकों के साथ ट्रेनरों को फिर से रोजगार मिलेगा।
सिर्फ वैक्सीन लगवाने वालों को ही प्रवेश

जिम में सैनिटाइज के साथ मशीनों को भी ठीक कराया जा रहा है। केवल टीका लगवा चुके कर्मचारियों को ही प्राथमिकता दे रहे हैं। टीका लगवा चुके ग्राहकों को विशेष छूट देने की योजना है। जिम करने वाले सभी लोगों को इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जिम खुलने की सूचना दे दी है। सरकार की गाइडलाइन से भी अवगत कराया गया है, ताकि किसी को संक्रमण का खतरा न हो
नोएडा-ग्रेटर नोएडा में पाबंदियों के साथ खुले सिनेमा, जिम और स्टेडियम

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में कोरोना की रफ्तार काफी धीमी होने के बाद सरकार के निर्देशानुसार सोमवार को शहर में मल्टीप्लेक्स, जिम, सिनेमा हॉल और स्टेडियम खुल गए। कोविड-19 गाइडलाइन के तहत स्टेडियम, सिनेमा और जिम खाेले गए। बता दें कि यहां पहले से ही साफ-सफाई का कार्य चल रहा था। मल्टीप्लेक्स के सिनेमा हॉल में कोविड-19 के नियम के तहत केवल 50 फीसदी दर्शक को प्रवेश दिया गया। गाइडलाइन के अनुसार, दर्शकों के लिए एक सीट छोड़कर बैठने की व्यवस्था की गई। इसके साथ ही प्रवेश द्वार पर ही टिकट चेकिंग के दौरान दर्शकों का तापमान और ऑक्सीजन लेवल जांचा गया। वहीं जिम में सैनिटाइजेशन और थर्मल स्कैनिंग के साथ सोशल डिस्टेंसिंग नजर आई। जिले के करीब 800 जिम खुलने से जहां संचालक को राहत मिली। वहीं जिम करने वाले युवा भी खुश नजर आए।
यह भी पढ़ें- यूपी के इस शहर में अभी नहीं खुलेंगे सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स, स्टेडियम और जिम, जानिये क्यों
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.