वेस्ट यूपी के मेरठ में था रोहिंग्यों का प्लानिंग सेंटर जिसमें होती थी गुप्त बैठकें

मलेशिया ( Malaysia ) से गाइड हाेता था गिरोहस्थानीय खुफिया इकाई एलआईयू भी हुई सक्रियहवाला के जरिए विदेश से मंगाया जाता था पैसा

<p>cyber crime : पांच फीसदी ब्याज पर लोन के फेर में बैंककर्मी ने गंवाए 4.30 लाख</p>
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. एटीएस ( ATS ) द्वारा पकड़े गए रोहिंग्यों से जो जानकारी मिल रही है उसके तार अब मेरठ से भी जुड़ते जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक रोहिंग्यों का प्लानिंग सेंटर ( planning center ) मेरठ बना हुआ था। दो थाना क्षेत्र ब्रह्मपुरी क्षेत्र के ईरा गार्डन और लिसाड़ी गेट का लक्खीपुरा रोहिंग्या का ह ब बने हुए थ।
यह भी पढ़ें

मुजफ्फरनगर में लव जिहाद और धर्मांतरण का खुलासा, हंगामे के बाद पुलिस ने दो युवतियों को किया बरामद

एटीएस ने इसका खुलासा किया है। ईरा-गार्डन और लक्खीपुरा में रोहिंग्या बाहर से आकर यहां पर अपनी प्लानिंग बनाते थे। क्षेत्रवासियों का कहना है कि लग्जरी वाहनों में लोग बाहर से आते थे और यहां पर बैठकें करते थे। एटीएस (ATS ) की माने तो नूर आलम और हाफिज के तार मलेशिया से जुड़े हुए थे। हाफिज के अन्य साथियों के नाम भी एटीएस को पता चल चुके हैं। जल्द ही इनकी भी गिरफ्तारी हो सकती है। मलेशिया में किसके जरिए गिरोह संचालित किया जा रहा था। कौन इनको आर्थिक मदद प्रदान कर रहा था। इन सब जानकारी के लिए पुलिस की खुफिया इकाई एलआइयू भी लगाई गई है।
यह भी पढ़ें

यूपी के नए डीजीपी की तलाश तेज, केंद्र में 29 को होगी बैठक

बता दें कि एटीएस की टीम ने पिछले दिनों छह रोहिंग्या को गिरफ्तार किया था। हाल में पकड़े गए हाफिज शफीक, स्माइल, मुफीजुररहमान और अजीजुररहमान उर्फ अजीज तो मलेशिया में महिलाओं की तस्करी में भी शामिल थे। ये लोग हवाला के जरिए विदेश से पैसा मंगाते थे। जांच में सामने आया है कि ईरा गार्डन में रोहिंग्या की बैठक हाफिज शफीक लेता था। लक्खीपुरा में नूर आलम के घर मीटिंग होती थी। इन्हीं मीटिंग में ही पूरी प्लानिंग की जाती थी। आरोपियों के साथियों की तलाश में जुटी एटीएस धरपकड़ के बाद भूमिगत हुए आरोपियों के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। एटीएस मेरठ में डेरा डालकर बैठक में शामिल होने वाले अन्य लोगों की जानकारी भी जुटा रही है।वदेखा जा रहा है कि यहां के कुछ लोगों को भी लालच देकर अपना काम करा रहे थे।
यह भी पढ़ें

यूपी के बेरोजगार युवाओं को घर बैठे मिलेगी नौकरी, हाईस्कूल पास के लिए अच्छी जॉब का मौका, ऐसे करें अप्लाई

सीओ अतुल यादव ने बताया कि रोहिंग्या को मलेशिया से गाइड किया जा रहा था। जिस आधार पर वे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जड़े जमा रहे थे। पुलिस और प्रशासन को बिना खबर हुए ही रोहिंग्या ने वोटर आइडी और पासपोर्ट तक बनवा लिया था
यह भी पढ़ें

Strawberry Moon 2021: आज आसमान में दिखेगा स्ट्राबेरी मून, एक्सपर्ट से जानें इस खगोलीय घटना का अद्भुत रहस्य



यह भी पढ़ें

आजमगढ़ एअरपोर्ट बनकर तैयार, अगस्त में शुरू होगी उड़़ान, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे उद्घाघाटन

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.